If there is a hindrance in marriage and husband-wife relationship, then do

शादी और पति-पत्नी के रिश्तों में आ रही रुकावट, तो हरतालिका तीज पर करें ये उपाय

Hartalika Teej 2022: शादी और पति-पत्नी के रिश्तों में आ रही रुकावट, then do these measures on Hartalika Teej

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:38 AM IST, Published Date : August 28, 2022/7:51 am IST

Hartalika Teej 2022: शादी जीवन का एक ऐसा पड़ाव होता है जिसे लेकर लोगों के मन में बहुत से सवाल खड़े होते रहते हैं। कुछ लोगों को उम्र ज्यादा होने के बाद भी अच्छा और मनचाहा लड़का नहीं मिल पाता, तो वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि अच्छा खासा लगा हुआ रिश्ता भी टूट जाता है। इस तरह की समस्याओं से अगर आप जूझ रहें हैं तो इस हरतालिका तीज पर ये कुछ खास उपाय करके इन समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. हरतालिका तीज इसलिए भी खास होता है, क्योंकि इस दिन उपवास रखने से पति-पत्नी के बीच में रिश्ते और मजबूत होते हैं। वहीं अगर शादी नहीं हो रही या शादी में बार-बार कोई अड़चन आ रही है, उनके लिए भी हरतालिका तीज व्रत बहुत सौभाग्य लेकर आता है।

‘हार मानने तक आदमी खत्म नहीं होता..’ निक्सन का हवाला देते हुए इस केंद्रीय मंत्री ने कही ये बातें

व्रत के दौरान इन उपायों को जरुर करें

शादी नहीं लगने पर करें ये उपाय

Hartalika Teej 2022: यदि किसी का लगा हुआ रिश्ता बार-बार टूट जा रहा है तो ऐसे लोग हरतालिका तीज पर निर्जला या फलाहार व्रत रखें और पीले कपड़े पहनकर शिवलिंग पर सफेद चंदन और जल चढ़ाएं। इसके साथ ही पार्वती माता को कुमकुम चढ़ाकर ‘ॐ पार्वतीपतये नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें। माता को चढ़ाए हुए कुमकुम अपने पास रखें। ऐसा करने से आपकी समस्या का हल हो जाएगा।

प्रदेश में फिर शुरु होगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने इन 6 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

पति-पत्नी के रिश्तों को करेगा मजबूत

Hartalika Teej 2022: कभी-कभी आपस में तालमेल ना होने की वजह से पति-पत्नी काफी झगड़े होने लगते हैं। उनके रिश्ते के बीच में काफी मतभेद भी आते हैं. यदि आपके साथ भी यही समस्या आ रही है तो हरतालिका तीज के दिन निर्जला व्रत रखें। पूरा श्रृंगार करके मंदिर जाएं और भगवान शिव के दर्शन करें। इस दौरान एक बात का जरूर ध्यान दें कि मंदिर में चौमुखी दीपक जलाना ना भूलें और मंदिर में सिंदूर और लाल चूड़ियां जरूर चढ़ाएं। इसके साथ ही 108 बार “नमः शिवाय” मंत्र का जाप करें। आपके रिश्ते के बीच खुशियां फिर से आने लगेंगी।

और भी है बड़ी खबरें…