Do this trick of water as soon as you wake up on the first day of the year

साल के पहले दिन सुबह उठते ही कर लें पानी का ये टोटका, सारे दोषों से मिल जाएगी मुक्ति

New Year 2023 Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में पानी के भी कई उपायों के बारे में बताया गया है। जल के इन उपायों को विधिपूर्वक करने से व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों से तो निजात मिलेगी ही साथ ही, वास्तु दोष और कुंडली में कई तरह के दोषों से भी छुटकारा मिलेगा।

Edited By :   Modified Date:  December 31, 2022 / 09:02 PM IST, Published Date : December 31, 2022/9:01 pm IST

नई दिल्ली। New Year 2023 Astro Tips: नए साल की शुरुआत होने में महज कुछ ही घंटे रह गए हैं। ऐसे में हर व्यक्ति अपने मंगलमय जीवन की कामना करता है। हर व्यक्ति की यही इच्छा होती है कि नए साल की तरह ही पूरा साल खुशियों से भरपूर रहे। सुखमय रहे और परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहे। इसलिए आज हम आपको एक ऐसा टोटका बताने जा रहे हैं जिसे सबुह-सुबह यदि आप कर लेते हैं तो आपको जीवन के सारे दोष मुक्त हो जाएंगे।

Government Scheme : नए साल का तोहफा..! इस योजना पर सरकार देगी 72 हजार रुपये, फटाफट कर लें आवेदन

पानी का टोटका

New Year 2023 Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में पानी के भी कई उपायों के बारे में बताया गया है। जल के इन उपायों को विधिपूर्वक करने से व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों से तो निजात मिलेगी ही साथ ही, वास्तु दोष और कुंडली में कई तरह के दोषों से भी छुटकारा मिलेगा। नए साल पर जल के इन उपायों के साथ वास्तु दोष के साथ-साथ अन्य दोषों को भी दूर किया जा सकता है।

New Year 2023 Astro Tips: नए साल पर करें ये उपाय

शास्त्रों में गंगाजल को हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना गया है। कहते हैं कि एक कलश में गंगाजल लेकर नए साल पर इसका छिड़काव पूरे घर में करने से घर के वास्तु दोष दूर होते हैं।

माना जाता है कि भगवान शिव को भी जल बेहद प्रिय है। वे तो सच्चे मन से अर्पित किए गए मात्र एक लोटा जल से भी बेहद प्रसन्न हो जाते हैं। ऐसे में नए साल से शुरुआत करते हुए नियमित भगवान शिव को जल अर्पित करें। इससे जीवन की सभी समस्याएं धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी।

Saving Scheme : न्यू ईयर धमाका.. इस स्कीम में टैक्स बचने के साथ धमाकेदार तरीके से होगी सेविंग! जानिए पूरी डिटेल

नियमित रूप से स्नान कर सूर्य देव को अर्घ्य देने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। व्यक्ति के चेहरे पर तेज और आत्मविश्वास आता है। ऐसे में नए साल की शुरुआत सूर्य देव को जल अर्पित करने के साथ ही करें।

वृक्षों को जल अर्पित करने से भी व्यक्ति को सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। इसलिए नियमित रूप से तुलसी को जल अर्पित करें। इसके साथ ही, पीपल के पेड़ को भी जल अर्पित करने से व्यक्ति को सभी तरह की समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

घर के मंदिर में तांबे के पात्र में जल भरकर रखें और प्रसाद अवश्य रखें। ऐसी मान्यता है कि भगवान को जब भी प्यास लगती है, तो मंदिर में उनके लिए जल उपलब्ध होना चाहिए. ऐसा करने से भगवान प्रसन्न होते हैं।

New Year 2023 Astro Tips: भूलकर न करें ये गलती

घर से लगातार जल का टपकना भी शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे में इसे तुरंत ठीक करवा लें. वास्तु में पानी का टपकना आर्थिक तंगी की ओर इशारा करता है।

भोजन करते समय जल का गिलास दाएं हाथ की ओर रखना चाहिए। इससे व्यक्ति के भाग्य जागृत होने में मदद मिलती है।

आप जिस थाली में खाना खाते हैं, उसमें भूलकर भी हाथ न थोएं। इससे व्यक्ति को कई हानि और दोषों का सामना करना पड़ता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें