These People Will Become Rich On Chaitra Navratri

Chaitra Navratri 2023: नवरात्री में करें ये काम, खुश होगी मां भगवती, बनेंगे हर बिगड़े काम, दूर होंगे सभी कष्ट

Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि शुरू होने में महज कुछ दिन बाकी हैं। ऐसे में हर कोई चाहता है कि मां की कृपा से उनके घर में हमेशा

Edited By :   Modified Date:  March 17, 2023 / 09:46 PM IST, Published Date : March 17, 2023/9:45 pm IST

नई दिल्ली : Chaitra Navratri 2023: चैत्र नवरात्रि शुरू होने में महज कुछ दिन बाकी हैं। ऐसे में हर कोई चाहता है कि मां की कृपा से उनके घर में हमेशा सुख-समृद्धि बने रहे और धन की कभी कमी न हो। इसके लिए भक्त हर तरह की पूजा-पाठ और विभिन्न उपाय करते हैं। ऐसे में आज कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिनको खासकर अष्टमी और नवमी के दिन करने से मां हर तरह के कष्टों को दूर करती हैं और बिगड़े काम दोबारा से बनने लगते हैं।

यह भी पढ़ें : जया किशोरी ने अपने फैंस को दी खुशखबरी, शादी को लेकर कही ये बात, जानकर आप भी हो जाएंगे खुश

11 आहुतियां बदल देगी आपकी किस्मत

Chaitra Navratri 2023:  यदि आप किन्हीं कारणों से अपने परिवार के साथ नहीं हैं तो आप जहां भी रहते हों, वहां के आसपास कोई मंदिर तो अवश्य ही होगा। आप उस मंदिर में जाइए और वहां के पुजारी से आग्रह करिए कि मैं भी समिधा की कुछ आहुतियां डालना चाहता हूं। मंदिर की पूजारी की अनुमति लेकर कम से कम 11 आहुतियां तो अवश्य ही दें, आपकी मनोकामना अवश्य ही पूरी होगी और आपको मां भगवती की कृपा से सुख-समृद्धि और धन की प्राप्ति होगी।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में बंपर तबादले, नए जिले में बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारियों का फेरबदल..देखें 

मनोकामना पूरी करने के लिए अष्टमी के दिन करे ये काम

Chaitra Navratri 2023: कोई मनोकामना है और प्रयास करने के बाद भी पूरी नहीं हो रही है तो अष्टमी के दिन शिव मंदिर में सुबह जल्दी जाकर, वहां की साफ-सफाई करें. महादेव के शिवलिंग में जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक, शहद से अभिषेक करने के बाद फिर अंत में एक बार जल से अभिषेक कर साफ करें। शिवलिंग को जल से अभिषेक करने के बाद इत्र, चंदन लगाकर उनका श्रृंगार करें। उसी दिन रात में मंदिर में या घर पर घी से हवन कर ‘ओम नमःशिवाय’ मंत्र की 108 आहुतियां दें। हवन के बाद रुद्राक्ष या स्फटिक की माला से 40 दिनों तक रोज ‘ओम नमःशिवाय’ की पांच माला करें तो आप पर मां भगवती की कृपा होगी और मनोकामना पूर्ण होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers