Karwa Chauth 2022

Karwa Chauth 2022: सरगी की थाली में भूलकर भी खाने-पीने की इन चीजों को न करें शामिल, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ में सरगी की थाली का काफी महत्व होता है, ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 05:42 PM IST, Published Date : October 12, 2022/10:07 pm IST

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ में सुहागिन महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत रखकर पति की लंबी आयु की कामना करती हैं। इस दौरान बहुत सी ऐसी बातें होती हैं, जिनका ध्यान रखना आवश्यक होता है। इनमें से सरगी की थाली का काफी महत्व है। ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है। बता दें कि करवा चौथ के दिन जल्दी सुबह सरगी को खाने का नियम होता है। ऐसे में जरूरी है कि सरगी की थाली में पोषक तत्वों के साथ ऐसी चीजों को शामिल करें, जिससे कि पूरे दिन किसी भी तरह की दिक्कत न हो।

बिग बॉस के घर में हुई चोरी, लगाए ऐसे-ऐसे आरोप कि फूट-फूटकर रो पड़ी हसीना

प्रोबायोटिक तरीके से बनाए गए पदार्थ के सेवन से बचें

Karwa Chauth 2022: वैसे तो महिलाएं ये ध्यान रखती हैं कि सरगी की थाली में किन चीजों को खाना चाहिए, वहीं अधिकतर लोगों को यह पता नहीं होता है कि सरगी में किन चीजों को शामिल नहीं करना चाहिए। सरगी में प्रोबायोटिक तरीके से बनाए गए किसी भी पेय पदार्थ यानी कि ड्रिंक्स नहीं पीना चाहिए। इनसे पूरे दिन महिलाओं को एसिडिटी या ब्लोटिंग की प्रॉब्लम हो सकती है। ऐसे में आवश्यक है कि सरगी में ऐसी चीजों से दूरी बनाकर रखी जाए।

Urvashi Rautela Post: उर्वशी के एक और पोस्ट पर हुए सवाल खड़े, मजे लेते हुए यूजर्स बोले – क्या आप भी..?

Karwa Chauth 2022: सरगी की थाली में दो तरह की सब्जी, सलाद और चावल को शामिल करें। इसके साथ में गुड़ वाला गर्म दूध पी सकती हैं। इससे आपके सरगी की थाली बैलेंस रहेगी और शारीरिक दिक्कतें नहीं होगी। सरगी की थाली में दूध से बनी हुई मीठी खीर भी खाई जाती है। ऐसे में आवश्यक है कि इसके लिए चीनी का इस्तेमाल न करें। इसे गुड़ आदि में भी बनाया जा सकता है। इससे बीपी आदि की दिक्कत नहीं होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें