Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या के दिन जरूर करें इन चीजों का दान, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा |

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या के दिन जरूर करें इन चीजों का दान, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या के दिन जरूर करें इन चीजों का दान, आर्थिक समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2024 / 12:40 PM IST, Published Date : March 7, 2024/12:40 pm IST

Falgun Amavasya 2024: फाल्गुन अमावस्या मार्च की अमावस्या है और पंचांग के अनुसार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है। अमावस्या तिथि का दिन शास्त्रों में बहुत खास महत्व रखता है। यह दिन पितरों की पूजा के लिए बहुत शुभ माना जात हैं। इस दिन पवित्र नदियों में स्नान करने का विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता है कि अमावस्या तिथि के दिन पितरों के लिए जल से तर्पण करने से लाभ हो सकता है। वहीं इस दिन सूर्यदेव को अर्घ्य देने से भी लाभ हो सकता है। इस साल फाल्गुन अमावस्या 10 मार्च को मनाई जाएगी। ऐसे में अगर आप पितरों की कृपा चाहते हैं, तो कुछ विशेष चीजों का दान अवश्य करें।

Read More: Mahashivratri 2024 Special Bhog: महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ को लगाएं इन चीजों का भोग, पूरी होगी मनोकामना

घी का दान: फाल्गुन अमावस्या के दिन गाय के घी का दान करना बहुत अच्छा माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि घी का दान करने से भगवान शंकर और श्री हरि विष्णु का आशीर्वाद मिलता है।

गुलाल का दान: गुलाल का दान सबसे शुभ माना गया है, क्योंकि यह रंगों का महीना है। ऐसे में गुलाल का दान अवश्य करें, जो जातक ऐसा करते हैं उनका घर खुशियों से भरा रहता है।

फाल्गुन अमावस्या के दिन बांसुरी का दान करना बेहद कल्याणकारी माना गया है, क्योंकि इस माह में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा का विधान है और श्रीकृष्ण की सबसे प्रिय चीज बांसुरी हैं।

अमावस्या के दिन व्यक्ति को काले तील का दान जरूर करना चाहिए। इस दिन तिल दान करने से  कुंडली से बुरे ग्रहों का प्रभाव समाप्त होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp