Guruwar Ke Upay: गुरूवार के दिन जरूर करें भगवान विष्णु से जुड़े ये उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना |

Guruwar Ke Upay: गुरूवार के दिन जरूर करें भगवान विष्णु से जुड़े ये उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना

Guruwar Ke Upay: गुरूवार के दिन जरूर करें भगवान विष्णु से जुड़े ये उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2024 / 06:32 AM IST, Published Date : March 7, 2024/6:31 am IST

Guruwar Ke Upay: हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए समर्पित माना जाता है। इस दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से जातक को आरोग्य जीवन का वरदान प्राप्त होता है। इसके साथ ही पद-प्रतिष्ठा और मान-सम्मान भी प्राप्त होता है। आज के दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं गुरुवार के दिन व्रत रख श्रद्धा भाव से भगवान विष्णु की पूजा करते हैं। इस व्रत के पुण्य प्रताप से व्रती की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

Read More: रोज सुबह काली किशमिश खाने के 7 फायदे, आज से ही डाइट में कर लें शामिल 

1. आज के दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं गुरुवार के दिन व्रत रख श्रद्धा भाव से भगवान विष्णु की पूजा करते हैं। इस व्रत के पुण्य प्रताप से व्रती की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

2. आज के दिन विवाहित और अविवाहित महिलाएं गुरुवार के दिन व्रत रख श्रद्धा भाव से भगवान विष्णु की पूजा करते हैं। इस व्रत के पुण्य प्रताप से व्रती की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

3. सुबह स्नान करते समय पानी में थोड़ा सा केसर मिलाकर स्नान करें। इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है और मन शांत होता है।

4. गुरुवार के दिन विष्णु चालीसा या विष्णु नाम स्हस्त्रनाम का पाठ करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और आप तरक्की के मार्ग पर चलते हैं।

5. गुरुवार के दिन ‘ॐ बृं बृहस्पतये नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें. यह मंत्र बृहस्पति ग्रह को मजबूत करने और जीवन में सफलता प्राप्त करने में मददगार होगा।

 
Flowers