Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें भगवान विष्णु से जुड़ा ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा |

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें भगवान विष्णु से जुड़ा ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के दिन जरूर करें भगवान विष्णु से जुड़ा ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2024 / 06:35 AM IST, Published Date : March 28, 2024/6:35 am IST

Guruwar Ke Upay: सनातन धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित माना जाता है। इसी तरह गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा के लिए समर्पित है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा की जाती है। बृहस्पति देव को प्रसन्न करने के लिए भी यह दिन शुभ माना जाता है। धार्मिक मान्यताएं हैं कि गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा करने से घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है। वहीं, करियर और कारोबार में भी ऊंचा मुकाम हासिल होता है। इस दिन कुछ उपाय करने से मनुष्य को आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है।

Read More: Loksabha Chunav 2024: आज गुना और खजुराहो दौरे पर रहेंगे सीएम यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में करेंगे जनसंवाद 

1. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और माता तुलसी की पूजा करें। तुलसी की जड़ को गंगाजल से धोकर पीले कपड़े में बांध लें। ऐसा करने से आर्थिक लाभ होता है।

2.गुरुवार के दिन सूर्य देव को जल चढ़ाएं और फिर भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर कलावे की बत्ती के साथ घी का दीपक जलाकर रखें। ऐसा करने से श्रीहरि प्रसन्न होते हैं और आपको सुखी जीवन का आशीर्वाद देते हैं।

3.गुरुवार के दिन विष्णु चालीसा या विष्णु नाम स्हस्त्रनाम का पाठ करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और आप तरक्की के मार्ग पर चलते हैं।

4.गुरुवार की रात को दूध में केसर डालकर उसका उपयोग करें. इसके अलावा आप चाहें तो दूध और केसर की खीर बनाकर पहले भगवान विष्‍णु को भोग लगाएं और फिर पूरे परिवार के साथ मिलकर खाएं। इससे लोगों के बीच प्रेम बढ़ता है।

5. गुरुवार के दिन फलों का दान करने से कुंडली में शुभ योग बनते हैं गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। इस दिन जरूरतमंदों को पीले फलों का दान करने से पुण्य मिलता है और व्यापार में लाभ होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers