Office Vastu Tips

Vastu Tips: ऑफिस में होती है नेगेटिविटी महसूस, तो आज ही निकाल फेकें ये चीजें, करें ये छोटा सा काम

Office Vastu Tips ऑफिस में सुख-समृद्धि के लिए आजमाएं यह वास्तु टिप्स, दूर होगा दोष मिलेगी सफलता, करेंगे पाजिटिव महसूस

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2024 / 03:14 PM IST, Published Date : February 26, 2024/3:14 pm IST

Office Vastu Tips: आप भी ऑफिस में काम करते लेकिन आपका मन नहीं लगता नेगेटिविटी महसूस होती है तो आज हम आपकोऑफिस के वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप अपने वातावरण को पॉजुटिव कर सकते है। बता दें ऑफिस में वास्तु का विशेष महत्व है क्योंकि यह न केवल कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता लाता है, बल्कि कर्मचारियों की उत्पादकता और सफलता को भी बढ़ाता है।

Office Vastu Tips: अगर आप भी ऑफिस में किसी न किसी परेशानियों का सामना करते हैं तो हो सकता है कि आपके ऑफिस में वास्तु दोष हो। ऐसे में आपको अपने ऑफिस में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है, जिससे आप एक हेल्दी माहौल में काम कर सकें।

ऑफिस में अपनाएं ये वास्तु टिप्स

Office Vastu Tips: ऑफिस में नियमित रूप से सफाई करें। ऑफिस में नकारात्मक विचारों को न आने दें। ऑफिस में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखने के लिए ध्यान और योग करें।

Office Vastu Tips: ऑफिस का मुख यानी मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में होना चाहिए। मुख्य द्वार (मैन डोर) उत्तर, पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए। सीईओ या बॉस का कमरा दक्षिण-पश्चिम दिशा में होना चाहिए। कर्मचारियों का बैठने का स्थान उत्तर-पूर्व या पूर्व दिशा में होना चाहिए।

Office Vastu Tips: ऑफिस में फर्नीचर का उचित स्थान रखें। टेबल और कुर्सियां आरामदायक और अच्छी स्थिति में हों। टेबल पर नुकीली चीजें न रखें। कंप्यूटर और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को आग्नेय कोण में रखें।

Office Vastu Tips: ऑफिस में प्राकृतिक प्रकाश का प्रवेश होने दें। ऑफिस में पौधे लगाएं, खासकर तुलसी, मनी प्लांट, स्नेक प्लांट आदि। ऑफिस में शुभ प्रतीकों और चित्रों का प्रयोग करें। ऑफिस में अव्यवस्था न रखें।

Office Vastu Tips: ऑफिस में हल्के रंगों का इस्तेमाल करें जैसे कि सफेद, क्रीम, पीला, हरा आदि। गहरे रंगों जैसे कि लाल, काले, भूरे आदि का इस्तेमाल कम करें। दक्षिण दीवार पर नीले रंग का प्रयोग सकारात्मकता लाता है। हरे रंग के विभिन्न शेड्स प्रोफेशनल रिलेशनशिप को मजबूत करते हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता।)

ये भी पढ़ें- Lakshman Singh Controversial Statement: कांग्रेस के ‘डुकरों ‘ को हो जाना चाहिए रिटायर! दिग्विजय सिंह के छोटे भाई का बड़ा बयान

ये भी पढ़ें- CM Kejriwal Apologized: सीएम केजरीवाल हुए सरेंडर, कोर्ट से मांगी माफी, कहा- वीडियो रिट्वीट करके गलती की

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें