Jackfruit Vastu Tips: घर की किस दिशा में लगा है कटहल का पेड़? जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र... | Jackfruit Tree Vastu Tips

Jackfruit Vastu Tips: घर की किस दिशा में लगा है कटहल का पेड़? जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र…

Jackfruit Tree Vastu Tips: घर की किस दिशा में लगा है कटहल का पेड़? जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र...

Edited By :   Modified Date:  May 21, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : May 21, 2024/8:58 pm IST

Jackfruit Tree Vastu Tips: गर्मियों के मौसम में बेहद चाव से खाई जाने वाली कटहल की सब्जी का वास्तु दोष के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। क्यों चौंक गए न आप? जी हां कटहल की सब्जी से अपने घरों में वास्तु दोष का उपाय कर सारी परेशानियों को दूर किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कटहल का पेड़ अगर सही जगह पर नहीं, लगाया जाए तो यह नुकसान पहुंचा सकता है।

Read more: Hot Sexy Video: कैमरे के सामने हद से ज्यादा बोल्ड नजर आई ये हॉट मॉडल, वीडियो से सोशल मीडिया का पारा हुआ हाई… 

अगर आप अपने घर के पूर्व दिशा में कटहल का पेड़ लगाते हैं तो इससे स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। भिलाई- ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर हादसे में बाइक सवार अधेड़ की मौत क्योंकि यह दिशा सूर्य की है। उत्तर दिशा में कटहल का पेड़ लगाने से परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। अगर इन दिशाओं के अलावा आपके घर में कटहल का कोई पेड़ है, तो उसे आज ही काट दें अन्यथा यह आपकी परेशानी का कारण बन सकता है।

Read more: इस खास योग से चमक उठेगा इन राशियों का भाग्य, सफलता के मिलेंगे अच्छे अवसर, कारोबार में होगी चांदी… 

Jackfruit Tree Vastu Tips: कटहल के पेड़ को हमेशा वास्तु के हिसाब से ही लगाना चाहिए। कभी भी अपने घर में नहीं लगाना चाहिए। इसे घर से थोड़ी दूरी पर लगाना चाहिए। कटहल के पेड़ को अगर सही दिशा में लगाया जाए तो यह धन लाभ भी करा सकता है। वास्तु जानकार के हिसाब से कटहल के पेड़ को हमेशा घर से कम से कम 10 फीट दूर लगाना चाहिए। इसे लगाने से पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह हमेशा घर से उत्तर पश्चिम की दिशा में हो। यह दिशा धन और समृद्धि से जुड़ा हुआ है, ऐसे में इस दिशा में कटहल का पेड़ लगाने से आपको धन लाभ होगा।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp