Inauspicious yoga is being formed due to Mars-Rahu on rakshabandhan

Rakhi 2022 : मंगल-राहु की युति से बन रहा अशुभ योग, रक्षाबंधन तक इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान, आ सकती है कोई बड़ी मुसीबत

Inauspicious yoga is being formed due to Mars-Rahu on rakshabandhan : मंगल-राहु की युति से बन रहा अशुभ योग, रक्षाबंधन तक इन 4 राशियों को रहना

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 28, 2022/3:03 pm IST

Rakhi 2022 : नई दिल्ली। भाई-बहन के पावन रिश्ते का खूबसूरत दिन रक्षा बंधन जल्द ही आने वाला है। ग्रहों के सेनापति मंगल ने 27 जून को मेष राशि में प्रवेश किया था। जबकि इस राशि में राहु पहले से ही विराजमान था। ऐसे में दोनों ग्रहों के एक ही राशि में मिलने से अंगकारक योग बन रहा है। हिंदू धर्म के शास्त्रों के अनुसार ये एक अशुभ संयोग होता है। ज्योतिषों के अनुसार मेष राशि में अंगकारक योग 10 अगस्त तक बना रहेगा और 11 अगस्त यानी अगले ही दिन रक्षाबंधन का त्योहार भी है। ऐसे ने ये योग कुछ राशियों के लिए अशुभ फल लेकर आएगी। ज्योतिषियों का कहना है कि अंगकारक योग के कारण रक्षाबंधन तक 4 राशि वालों को बहुत संभलकर रहना होगा।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ज्योतिषों की माने तो इस योग का खास तौर पर चार राशियों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इसलिए इन राशियों की सतर्क रहने की आवश्यकता है। चलिए हम आपको बताते हैं कि रक्षा बंधन तक मुख्य रूप से किन चार राशियों को सावधान रहना होगा।

Read More : रणवीर कपूर के बाद इस एक्ट्रेस ने उतार दिए पूरे कपड़े, अश्लील फिल्म बनाने का भी लग चुका है आरोप

मेष

ग्रहों के सेनापति मंगल मेष राशि में विराजित हैं। राहु और मंगल की युति से अंगकारक योग का निर्माण मेष राशि में ही हो रहा है। इसलिए इस राशि के जातकों को रक्षाबंधन तक सबसे ज्यादा सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी जाती है इस राशि के जातकों का व्यवहार उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। ऐसे में जरुरी है कि इस राशि के जातक अपने गुस्से पर काबू रखें। लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। साथ ही दूसरों से मांगकर वाहन चलाने की गलती तो भूलकर भी ना करें।

वृष

मेष राशि के अलावा 10 अगस्त तक वृषभ राशि के जातकों को भी संभलकर रहने की सलाह दी जा रही है। अंगकारक योग दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ाएगा। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से नुकसान होगा। इसके साथ ही वृषभ राशि वालों को पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी। न तो किसी से उधार लें और किसी को कर्ज दें। इस दौरान, हुआ वित्तीय लेन-देन लंबे समय तक फंसा रह सकता है।

Read More : देवर के साथ संबंध बनाती थी भाभी, अचानक हो गई मौत… ऐसे हुआ मामले का खुलासा

कर्क

मंगल और राहु की युति से बन रहा योग कर्क राशि के जातकों के लिए भी अशुभ होगा। रक्षाबंधन तक कर्क राशि के जातक भी सतर्क रहें। अंगकारक योग क्रोध और अनियंत्रित वाणी का कारण बन सकता है। इस दौरान हुए नुकसान की भरपाई बहुत मुश्किल से होगी। चोट-चपेट से बचें। वाहन सावधानी से चलाएं। जल्दबाजी में लिए गए निर्णय नुकसान देंगे। गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला

मंगल और राहु की युति से बन रहा अंगकारक योग से तुला राशि के जातकों को भी सतर्क रहना होगा। 10 अगस्त तक इन्हे फूंक-फूंककर काम रखना होगा। आपके दांपत्‍य जीवन में परेशानी खड़ी हो सकती है। घर में लड़ाई-झगड़े का माहौल रह सकता है। पार्टनर के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है। करियर के मोर्चे पर भी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे लोग की एकाग्रता भंग हो सकती है।

Read More : जीजा ने की हैवानियत की हद पार, पांच साल की साली से किया दुष्कर्म कर जला दिया प्राइवेट पार्ट… फिर…

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें