Iss samay kahi gyi har baat hoti hai sach

चाहे जो भी मांग लो हर मुराद होगी पूरी, इस समय कही गई हर बात होती है सच, जानें जीभ पर कब विराजती है सरस्वती जी

Iss samay kahi gyi har baat hoti hai sach देवी सरस्वती 24 घंटे में एक बार हर व्यक्ति की जुबान पर बैठती है और उस समय बोली गई बात सच होती है

Edited By :   Modified Date:  June 26, 2023 / 02:53 PM IST, Published Date : June 26, 2023/2:53 pm IST

Iss samay kahi gyi har baat hoti hai sach: अक्सर बड़े बुजुर्गों को आपने ये जरूर कहते सुना होगा की सोच-समझ कर बोलो, किसी के भी बारे मे गलत या बुरा मत बोले न जाने कब सरस्वती जी तुम्हारी जीभ पर विराजमान हो जाए और वो बात सच हो जाए। तो सभी के दिल और दिमाग में येबात जरूर आती हौोगी की आखिर कब मां सरस्वती कब जीभ पर कब बैठती है। तो चलिए आज हम आपके आपकी इ बात का जबाव देते है। और बताते है कि किस समय कही गई बात सच होती है। साथ ही इस समय बोली गई हर बात सच होती है।

Iss samay kahi gyi har baat hoti hai sach: मां सरस्वती को बुद्धि, वाणी और ज्ञान की देवी कहा जाता है। जिस पर इनकी कृपा होती है वह व्यक्ति जीवन में सफल होता है। जिस समय देवी सरस्वती व्यक्ति की जीभ पर बैठती हैं उस समय वह जो मांग ले उसे मिल जाता है। इसलिए कहा जाता है कि अपनी जुबान से अपशब्द या बुरी बातें नहीं निकालनी चाहिए। पता नहीं कब देवी सरस्वती आपकी जुबान पर बैठी हों। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि दिन में किस समय मां सरस्वती मनुष्य की जीभ पर विराजमान होती हैं।

Iss samay kahi gyi har baat hoti hai sach: हिंदू धर्म में ब्रह्म मुहूर्त को काफी शुभ माना जाता है और सुबह 3 बजे के बाद से लेकर सूर्योदय से पहले तक का समय ब्रह्म मुहूर्त होता है। सुबह 3 बजकर 20 मिनट से लेकर 3 बजकर 40 मिनट तक का बहुत शुभ होता है क्योंकि इस समय मां सरस्वती व्यक्ति की जुबान पर बैठती हैं। ऐसे में यदि आप इस समय कोई बात अपनी जुबान से​ निकालते हैं तो वह सच हो जाती है।

डिस्क्लेमर: (यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता।)

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी का मध्य प्रदेश दौरा, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत, यहां देखें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

ये भी पढ़ें- आज ‘अत्याचार के पीड़ितों के समर्थन में अंतर्राष्ट्रीय दिवस’, जानें इसको मनाने की वजह और क्या है इसका इतिहास

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें