Keeping these 5 things in the house will make you rich

Vastu Tips: चुम्बक की तरह खींचा चला आएगा पैसा, बस घर में रख लें ये 5 शुभ चीजें

Keeping these 5 things in the house will make you rich घर में कुछ खास चीजें लाकर रख दी जाएं तो आर्थिक समस्याओं का निपटारा हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2023 / 10:11 PM IST, Published Date : January 17, 2023/10:10 pm IST

Keeping these 5 things in the house will make you rich: आपने कुछ लोगों को देखा होगा कि जिनका बैंक अकाउंट महीने की आखिरी तारीख आने से पहले ही खाली हो जाता है। इन लोगों के सिर पर हमेशा किसी न किसी का कर्जा चढ़ा रहता है। इनके खर्चे चाहकर भी नियंत्रण में नहीं रह पाते हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि ऐसी स्थिति में अगर घर में कुछ खास चीजें लाकर रख दी जाएं तो आर्थिक समस्याओं का निपटारा हो सकता है।

लघु नारियल-

लघु नारियल को श्रीफल भी कहा जाता है। लघु नारियल सामान्य नारियल की तुलना में बहुत छोटा है। ऐसा कहते हैं कि जिन घरों में लघु नारियल रखा जाता है, वहां कभी धन की कमी नहीं रहती है। ये न सिर्फ आर्थिक मोर्चे पर आपको लाभ देता है, बल्कि अन्न के भंडार भी कभी खाली नहीं होने देता है।

Read more: बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को एक और झटका, EOW कोर्ट के इस फैसले से होगा कौड़ी-कौड़ी को मोहताज 

धातु का कछुआ-

आपने कई लागों के घर में चांदी, पीतल या कांसे का कछुआ रखा देखा होगा। कछुए को भगवान विष्णु का ही अवतार माना जाता है। ऐसा कहते हैं कि कछुआ रखने से धन से जुड़ी परेशानी खत्म हो जाती हैं। आर्थिक समृद्धि के लिए कछुए को हमेशा उत्तर दिशा में ही रखें।

पीरामिड-

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पिरामिड रखने से आर्थिक संपन्नता बढ़ती है। ऐसा कहते हैं कि जिस घर में क्रिस्टल का पीरामिड होता है, उसके सदस्यों की आय में तेजी से वृद्धि होती है। साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का भी विकास होता है। पिरामिड को हमेशा ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां घर के लोग सबसे ज्यादा समय व्यतीत करते हैं।

गोमती चक्र-

शास्त्रों में गोमती चक्र को बहुत ही शुभ बताया गया है। गोमती चक्र गोमती नदी में चक्र की आकृति में पाए जाने वाला एक पत्थर है। ये चक्र घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा कोसों दूर रहती है और घर की सुख, शांति और आर्थिक संपन्नता को किसी की बुरी नजर नहीं लगती। ऐसा कहते हैं कि 11 गोमती चक्र पीले कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रखने से माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है।

Read more: एक्ट्रेस ने डीप नेक आउटफिट पहनकर फ्लॉन्ट किया सेक्सी फिगर, वीडियो देख यूजर्स का मचला दिल 

कमलगट्टे की माला-

Keeping these 5 things in the house will make you rich: अगर आपके घर में रुपये-पैसे की तंगी रहती है और तो अपने घर के मंदिर में कमलगट्टे की माला लाकर रख लीजिए। ऐसा कहते हैं कि कमलगट्टे की माला से धन प्राप्ति के मार्ग खुल जाते हैं। इस माला के साथ अपने इष्टदेव का नाम 108 बार जपें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें