Shasha Raj Yoga/Brahma Yoga/Budhaditya Yoga

30 साल बाद इन राशियों पर मेहरबान हुई मां दुर्गा, अपार धन से भर देंगी झोलियां

Navratri Rashifal 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 15 अक्टूबर अश्विन माह की प्रतिपदा तिथि से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 09:02 PM IST, Published Date : October 15, 2023/9:02 pm IST

नई दिल्ली : Navratri Rashifal 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 15 अक्टूबर अश्विन माह की प्रतिपदा तिथि से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। 14 अक्टूबर को 16 दिवसीय पितृ पक्ष का समापन सर्व पितृ अमावस्या के साथ हो गया है। वहीं, इस दिन साल का आखिरी सूर्य ग्रहण भी लगा । इसके बाद 15 अक्टूबर रविवार से मां दुर्गा के नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। आज कई शुभ संयोग बन रहे हैं, जो कई राशि वालों के लिए बेहद खास हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 30 साल बाद नवरात्रि के पहले दिन कई शुभ योग जैसे शश राजयोग, भद्र योग और बुधादित्य योग का निर्माण होने जा रहा है। तीन योग बनने से इस दिन त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। इसका प्रभाव 3 राशियों पर देखने को मिलेगा। त्रिग्रही योग तीन राशि के जातकों के लिए बेहद सुखद साबित होने वाला है। ये योग 30 साल बन रहे हैं, जो बेहद शुभ परिणाम लेकर आएंगे और मां दुर्गा की कृपा बरसेगी।

यह भी पढ़ें : Shardiya Navrtari 2023 : नवरात्रि में भैरवनाथ के दर्शन को माना जाता है खास, जानें क्या कहती है पौराणिक कथा 

इन राशि वालों पर बरसेगी कृपा

कर्क राशि

Navratri Rashifal 2023 :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज से मां दुर्गा के नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। वहीं, आज से कुछ राशि वालों पर इसका शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा। नवरात्रि की शुरुआ में ही त्रिग्रही योग बनने से कर्क राशि वालों का इसका विशेष लाभ होने वाला है। व्यापार करने वालों को दोगुने लाभ की प्राप्ति होगी। पुराने समय में किया गया निवेश धन लाभ प्रदान करेगा। वहीं, किसी कार्य के सिलसिले में आप विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं। इस समय आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

सिंह राशि

Navratri Rashifal 2023 :  बता दें कि 30 साल बनने वाला त्रिग्रही योग सिंह राशि वालों के लिए सकारात्मक परिणाम प्रदान करेगा। इस समय पुराना अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। कोर्ट कचहरी के कामों में आपको सफलता मिलेगी। आय के अलावा भी कई स्त्रोत में बढ़ोतरी होगी। सभी कार्यों में मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होगी। नौकरीपेशा वालों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है, जो काफी लाभकारी साबित होगी. किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। घर में मांगलिक कार्य पूरे हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Navratri Akhand Jyoti: नवरात्रि में अखंड ज्योति जलाने का है बड़ा महत्त्व, जानें क्या है इसके पीछे की मान्यता 

कन्या राशि

Navratri Rashifal 2023 :  ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि राशि वालों के लिए त्रिग्रही योग अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा। इस दौरान इन राशि के जातकों के ऊपर मां दुर्गा की असीम कृपा बरसेगी। संतान पक्ष की ओर से खुशखबरी मिल सकती है। इस समय पैतृक संपति में आपको अधिकार मिल सकता है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. इतना ही नहीं, इस दौरान जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता हासिल होगी। व्यापार में भी अच्छा खासा धन मिलने के योग बनते नजर आ रहे हैं। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp