Trikona Rajyoga: शनि की वक्री चाल से हुआ ‘त्रिकोण राजयोग’ का निर्माण, इन 3 राशि वालों पर बरसेगा धन |

Trikona Rajyoga: शनि की वक्री चाल से हुआ ‘त्रिकोण राजयोग’ का निर्माण, इन 3 राशि वालों पर बरसेगा धन

Trikona Rajyoga : इस वक्त शनि देव कुंभ राशि में वक्री अवस्था में विचरण कर रहे हैं। शनि की इस स्थिति से त्रिकोण राजयोग का निर्माण हुआ है। ऐसे में इस त्रिकोण राजयोग का लाभ 3 राशि वालों को 2025 तक मिलेगा। तो आइए जानते हैं ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2023 / 09:59 PM IST, Published Date : September 2, 2023/9:59 pm IST

Trikona Rajyoga: ग्रहों का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना गोचर, राशि परिवर्तन, मार्गी और वक्री कहलाता है। वक्री चाल जहां किसी ग्रह के उल्टी चाल से संबंध रखता है, वहीं मार्गी चाल किसी ग्रह का सीधी चाल कहलाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, 2023 में शनि देव 30 साल बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में मौजूद हैं। इस वक्त शनि देव कुंभ राशि में वक्री अवस्था में विचरण कर रहे हैं। शनि की इस स्थिति से त्रिकोण राजयोग का निर्माण हुआ है। ऐसे में इस त्रिकोण राजयोग का लाभ 3 राशि वालों को 2025 तक मिलेगा। तो आइए जानते हैं ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं।

सिंह राशि

शनि की वक्री चाल से बना त्रिकोण राजयोग सिंह राशि वालों के लिए अत्यंत फायदेमंद माना जा रहा है। इस राजयोग के प्रभाव से 3 नवंबर तर बिजनेस से अकूत धन लाभ होगा। वहीं जो लोग नौकरी में हैं, उन्हें इस राजयोग के शुभ प्रभाव से प्रमोशन मिल सकता है। छात्रों को इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही किसी बड़े मुकदमें में जीत मिल सकती है। अचानक धन लाभ का योग बनेगा। भाग्योदय के संकेत हैं। वैवाहिक जीवन इस दौरान बेहद खुशहाल नजर आएगा।

तुला राशि

शनि का त्रिकोण राजयोग तुला राशि के जातकों को 2025 तक लाभ दिलाएगा। इस दौरान पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। साथ ही संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। इस दौरान बिजनेस में धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही इस राजयोग के प्रभाव से जमीन-जायदाद के कामों में जबरदस्त लाभ मिलेगा। नौकरी के लिए नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। बिजनेस में अच्छी कामयाबी मिलेगी। शनि और मंगल का यह योग आपकी किस्मत को संवारकर रख देगा। अचानक धन लाभ के भी संकेत हैं।

धनु राशि

शनि देव की वक्री चाल से बना त्रिकोण राजयोग धनु राशि वालों के वरदान के समान साबित होगा। इस दौरान नौकरी-व्यापार में जबरदस्त तरक्की मिलेगी। बिजनेस में धन लाभ के भरपूर अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी में बढ़ोतरी का भी योग है। इस दौरान पारिवारिक जीवन में खुशहाली बरकरार रहेगी। अचानक धन लाभ के कई योग हैं। संभव है इस दौरान विदेश से आर्थिक लाभ मिले। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

read more: Bhupesh cabinet’s decision: शराब की बॉटलिंग में अन्य कंपनियों को भी मिलेगा मौका, औद्योगिक क्षेत्र के उद्योगों को नहीं लगेगा टैक्स 

read more: Bhupesh cabinet decision today: भूपेश कैबिनेट के फैसले: बांधों की सुरक्षा के लिए नियुक्त होंगे इंजीनियर, निर्माता और टैक्स से तय होगा वाहन का मूल्य 

 

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। आईबीसी24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।