Budhaditya Rajyog will made on 16 july

Budhaditya Rajyog: कर्क राशि में सूर्य और बुध की युति से बनेगा बुधादित्य राजयोग; एक महीने में धनवान बनेंगे इन 4 राशि वाले जातक

Budhaditya Rajyog will made on 16 july : सूर्य को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब एक महीने का समय लगता है, ऐसे में पूरे महीने पर कुछ खास राशियों के लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं कि कौन हैं वे भाग्यशाली राशियां।

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 06:49 PM IST, Published Date : July 11, 2023/6:42 pm IST

Budhaditya Rajyog | हमारे सौरमंडल के सबसे मजबूत ग्रह सूर्य होता है। ज्योतिष शास्त्र में भी सूर्य की गति का सभी राशि के जातकों पर प्रभाव होता है, ऐसी मान्यता है। आने वाली 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में प्रातः 4:59 पर गोचर करने जा रहे हैं, 17 अगस्त तक सूर्य इसी राशि में रहेंगे, बुध ग्रह पहले से ही कर्क राशि में मौजूद है, इसी वजह से सूर्य और बुध ग्रह की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। सूर्य को एक राशि से दूसरी राशि में जाने में करीब एक महीने का समय लगता है, ऐसे में पूरे महीने पर कुछ खास राशियों के लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं कि कौन हैं वे भाग्यशाली राशियां।

मेष राशि: कर्क राशि में सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के लिए लाभदायक स़िद्ध होगा। मेष राशि पर सूर्य का शासन है और माना जाता है कि यह पांचवें घर का स्वामी है, इस राशि के जातकों को जल्द ही कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पदोन्नति की भी संभावनाएं हैं, प्राइवेट नौकरी में भी आपको उच्च पद प्राप्त हो सकता है, इस दौरान पढ़ाई में भी आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

read more:  बड़ी खबर: ऑपरेशन के बाद 18 लोगों की आंखों की रोशनी खत्म! अस्पताल प्रशासन में मचा हड़कंप

मिथुन राशि: वहीं दूसरे भाव में गोचर की वजह से मिथुन राशि के जातकों को अपने काम में अपने भाई- बहनों का सहयोग मिलेगा। वर्तमान समय में जो भी जातक वेतन में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें लाभ होगा, आप का फैसला और परिणाम आपके हक में ही आएंगे। इसलिए सोच समझकर ही विचार करें, प्रतिदिन सूर्य को जल अर्पित करने से लाभ होगा।

कर्क राशि: सूर्य के कर्क राशि में ही गोचर से सूर्य की चाल से इस राशि के जातकों को शुभ परिणामों की प्राप्ति होगी,स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी अब समाप्त हो जाएंगी, जिन राशि के जातकों को विवाह में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, अब उनकी परेशानियां दूर होगी, नौकरी परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं, नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है।

read more:  Korba में पति ने की पत्नी की हत्या। आरोपी ने हत्या के बाद की आत्महत्या। देखिए…

तुला राशि: तुला राशि के ग्यारहवें भाव के स्वामी है सूर्य हैं, वेतन में वृद्धि होने के योग बन रहे हैं, सूर्य के गोचर की वजह से आपको विशेष लाभ होगा, आप अपने व्यवसाय में नई ऊंचाइयों पर जा सकते हैं, परिवार के साथ संबंधों में भी सुधार होने की संभावना बन रही है, जल्द ही आप नया वाहन खरीद सकते हैं, हर दिन सूर्य नमस्कार करने से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

डिस्केलमर: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ मान्यताओं/ धर्मग्रंथों पर आधारित हैं, आईबीसी24 इनकी पुष्टि नहीं करता है।