बड़ी खबर: ऑपरेशन के बाद 18 लोगों की आंखों की रोशनी खत्म! अस्पताल प्रशासन में मचा हड़कंप |

बड़ी खबर: ऑपरेशन के बाद 18 लोगों की आंखों की रोशनी खत्म! अस्पताल प्रशासन में मचा हड़कंप

18 people lost their eyesight after the operation: ऑपरेशन हुआ लेकिन आंखों की रोशनी वापस नहीं आई है। डॉक्टर इंफेक्शन बता रहे हैं। इंफेक्शन को ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं।"

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 06:05 PM IST, Published Date : July 11, 2023/6:03 pm IST

18 people lost their eyesight after the operation: जयपुर। सवाई मान सिंह (SMS) अस्पताल में ऑपरेशन के बाद कथित तौर पर 18 लोगों की एक आंखों की रोशनी चली गई। एक मरीज़ ने कहा, “23 जून को मेरा ऑपरेशन हुआ, 5 जुलाई तक आंखों की रोशनी थी, सब दिख रहा था लेकिन 6-7 तारीख से आंखों की रोशनी चली गई। जिसके बाद फिर से ऑपरेशन हुआ लेकिन आंखों की रोशनी वापस नहीं आई है। डॉक्टर इंफेक्शन बता रहे हैं। इंफेक्शन को ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं।”

वहीं इस मामले में डॉ. अचल शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक, सवाई मान सिंह अस्पताल, जयपुर ने बताया है कि तीन दिनों में 70 से ज़्यादा ऑपरेशन हुए थे जिसमें से 18 मरीज़ों की आंख में इंफेक्शन था, इनमें से एक मरीज़ बाहर से भी ऑपरेशन करवा कर आया था। जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। 18 मरीज़ों में बैक्टीरियल संक्रमण था। उनमें से एक-दो मरीज़ों की रोशनी वापस भी आई है। कुछ हफ्ते रुक कर ऑब्जर्व करके देखा जा रहा है कि आंखों की रोशनी वापस आएगी। इसके लिए ट्रीटमेंट कमिटी बनाई गई है और जांच के लिए भी कमिटी बनाई गई है। जांच की रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

read more: Uttarakhand के Gangotri Highway पर हादसा। पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आया वाहन। हादसे में 3 लोगों की मौत। देखिए वीडियो..

read more:  घर से निकलने से पहले चेक कर ले मौसम का हाल, विभाग ने इन जिलों में जारी की अति भारी बारिश की चेतावनी