Luck of These 8 Zodiac Sign Luck will Change with Shukra Gochar

शुक्र गोचर से परिवार में आएगी खुशहाली, अचानक धन लाभ के बन रहे योग, वापस मिलेगा उधार दिया पैसा

शुक्र गोचर से परिवार में आएगी खुशहाली, अचानक धन लाभ के बन रहे योग| Luck of These 8 Zodiac Sign Luck will Change with Shukra Gochar

Edited By :   Modified Date:  June 18, 2024 / 08:39 AM IST, Published Date : June 18, 2024/8:39 am IST

रायपुर: Luck of These 8 Zodiac Sign Luck will Change with Shukra Gochar  किसी परीक्षा या प्रदर्शन के पहले या विशेषरूप से व्यस्त रहने के दौरान या अत्यधिक उत्तेजित अवस्था में तनाव अनुभव करना स्वभाविक होता है, परन्तु, एंग्जायटी एक साधारण से तनाव से बहुत आगे की अवस्था है। सामान्य रूप से “एंजायटी” से हम सभी थोड़ा बहुत जूझते हैं, लेकिन जब यह अति जैसी स्थिति को उत्पन्न करने लग जाय जो डर का रूप ले ले और सोशल फोबीया या ओब्सेसिव कम्पल्सिव डिसआर्डर (बार -बार समय देखना, दरवाजे के खुले होने का बार -बार भ्रम जैसे लक्षण) उत्पन्न करे तो स्थिति खतरनाक मानी जा सकती है।

Read More: BJP Leader Died In Protest : पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का विरोध कर रहे भाजपा नेता का हुआ निधन, इस वजह से गई जान

Luck of These 8 Zodiac Sign Luck will Change with Shukra Gochar  “एंजायटी” से जूझ रहा व्यक्ति कहीं न कहीं अवसाद का भी शिकार भी होता है। यदि चिंता बहुत बढ़ जाती है और इसके व्यापक दुष्प्रभाव व्यक्ति के पारिवारिक, सामाजिक और आर्थिक जीवन पर पड़ने लगता है इसके कई कारण हैं जैसे- प्रतिष्ठा या लक्ष्य की क्षति की आशंका, अवांछित इच्छाओं के पता चल जाने का डर, अपराध भावना पहले लगे आघात की पुनः सक्रियता आदि।

मेष राशि –
मेष राशि वाले जातक सभी प्रकार के कष्टो और भय से मुक्त होने के लिए मां कालरात्रि की पूजा ॐ कालरात्र्यै नम: मंत्र से करें, साथ ही माता को ग्यारह नींबू की माला अर्पित करें एवं गुड़ का भोग लगायें।

वृषभ राशि –
इस राशि वाले जातक सभी प्रकार से सुख प्राप्ति एवं हानि से बचने के लिए मां कालरात्रि की मध्यरात्रि की पूजा ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं दुर्गति नाशिन्यै महामायायै स्वाहा मंत्र से करें साथ ही माता को तिल से बनी मिठाईयां और नीली साड़ी अर्पित करें।

मिथुन राशि –
इस राशि वाले जातक माता को काई हरी साड़ी तथा महावर चरणों में अर्पित करें एवं उड़द दाल की खिचड़ी का भोग लगाकर गरीबों में प्रसाद के रूप में वितरित करें साथ ही या देवी सर्वभूतेषु कालरात्रि रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:॥ मंत्र का 108 जाप करें।

Read More: Pankaja Munde Crying Video: लोकसभा चुनाव में मिली हार से सदमे में समर्थक, 4 कार्यकर्ताओं ने किया सुसाइड, परिजनों से मिलकर फूट-फूट कर रोईं पंकजा 

कर्क राशि –
इस राशि वाले जातक माता को चरण पादुका अर्पित करें एवं चांदी की गाय और बछिया की जोड़ी मां के चरणों में रखें तथा ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे मंत्र से माता की पूजा करें, और केले का भोग लगायें।

सिंह राशि –
इस राशि वाले जातक मां कालरात्रि की पूजा में पंजीरी का भोग लगाकर माता को रक्तलाल चुनरी चरणों में अर्पित करें एवं ॐ फट् शत्रून साघय घातय ॐ मंत्र का 108 माला जाप करें।

कन्या राशि –
कन्या राशि वाले जातक सभी प्रकार के शत्रुबाधा को दूर करने के लिए माता के मंत्र ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं दुर्गति नाशिन्यै महामायायै स्वाहा का जाप करें तथा माता को गुड़ और तिल से बनी मिठाई का भोग लगायें।

तुला राशि –
तुला राशि वाले जातक मां कालरात्रि की पूजा में सिंघाड़े का भोग लगायें और मिश्री का प्रसाद वितरित करें साथ ही मंत्र ॐ कालरात्र्यै नम: का जाप करते हुए किसी अपंग को तिल का तेल दें।

Read More: India News Today 18 June Live Update : आज खिल उठेंगे किसानों के चेहरे, पीएम मोदी जारी करेंगे किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त

वृश्चिक राशि –
वृश्चिक राशि वाले जातक मां कालरात्रि की पूजा में मंत्र का जाप करते हुए अनार का दान करें एवं मां को जामुनिया रंग का वस्त्र अर्पित करें एवं ॐ फट् शत्रून साघय घातय ॐ मंत्र का जाप करें, इससे उनके जीवन में कटुता दूर होकर रिश्तों में मधुरता आयेगी।

धनु राशि –
धनु राशि वाले जातक अपने जीवन में अपयश दूर करने के लिए माता के मंत्र ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे का 11हजार बार जाप करें साथ ही किसी बुजूर्ग या गुरू तुल्य व्यक्ति को छाता तथा काला शाल अर्पित करें एवं पीठे का प्रसाद दें।

मकर राशि –
मकर राशि वाले जातक मां कालरात्रि की पूजा से अपने कर्मक्षेत्र के विरोध को दूर कर सकते हैं इसके लिए उन्हें नारंगी रंग का वस्त्र मां को अर्पित करते हुए खट्टे फल मां के चरणों में अर्पित करना चाहिए और ॐ कालरात्र्यै नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।

Read More: बस कुछ दिन बाद बदलेगी इन लोगों की किस्मत, शनिदेव की कृपा से बनेंगे मालामाल, हर काम में मिलेगी कामयाबी

कुंभ राशि –
कुंभ राशि वाले जातक आटे का दीपक बनाकर घी से प्रज्जवलित कर मां के निम्न मंत्र ॐ फट् शत्रून साघय घातय ॐ का एक माला जाप करते हुए शहद का दान करें और माता को आरेंज रंग की चुड़िया अर्पित करें।

मीन राशि –
मीन राशि वाले लोग अपने जीवन में सभी सुख प्राप्ति हेतु मां को चीनी एवं चावल से बने लड्डू का भोग लगाते हुए मां को ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं दुर्गति नाशिन्यै महामायायै स्वाहा मंत्र अर्पित करें एवं सुहाग की सामग्री मां के चरणों मे रखें।

Read More: BJP Attack on Priyanka Gandhi: कांग्रेस पार्टी नहीं, पारिवारिक कंपनी है, प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने पर भाजपा ने साधा निशाना

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो