Guru Pushya Amrit Yoga 2024

जनवरी खत्म होने से पहले इन राशि वालों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, बरसेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

Guru Pushya Amrit Yoga 2024 जनवरी खत्म होने से पहले इन राशि वालों के जीवन में आएगा बड़ा बदलाव, बरसेगी भगवान विष्णु की विशेष कृपा

Edited By :   Modified Date:  January 9, 2024 / 06:36 PM IST, Published Date : January 9, 2024/6:36 pm IST

Guru Pushya Amrit Yoga 2024: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। वहीं, हर ग्रह भी समय-समय में शाशि परिवर्तन करते रहते हैं। ऐसे में हम बताने जा रहे हैं, गुरु पुष्य योग के बारे में। बता दें कि जब भी गुरुवार को पुष्य नक्षत्र पड़ता है तो इससे बनने वाला गुरु पुष्य योग सुख-समृद्धि और सफलता देने वाला होता है। इस योग को गुरु पुष्य अमृत योग भी कहा जाता है। इस योग में किए गए कार्यों में सफलता और शुभता में वृद्धि होने के साथ साथ मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है। इस महीने का गुरु पुष्य योग 25 जनवरी को है। ऐसे में गुरु पुष्य योग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ माना जा रहा है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों के लिए 25 जनवरी का दिन गुरु पुष्य योग की वजह से शुभ फलदायी रहेगा। व्यवसाय में तरक्की के लिए बनाई गईं योजनाएं पूरी होगी। नई संपत्ति खरीदते हैं तो यह आपके लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और घरेलू कार्यों में भी पूरा सहयोग मिलेगा। विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से अच्छी सूचना मिलेगी ।

सिंह राशि

25 जनवरी का दिन सिंह राशि वालों के लिए गुरु पुष्य योग की वजह से खुशनुमा रहने वाला है। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। प्रफेशनल लाइफ में जो समस्याएं चल रही थीं, वह जल्द दूर होगी। कार्यस्थल पर आपकी पोजीशन भी मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन भगवान विष्णु की कृपा से अच्छा रहेगा, परिवार में सुख शांति और आनंद बना रहेगा। अमृत योग की वजह से आपके अंदर ज्यादा से ज्यादा धन कमाने की इच्छा दिखेगी ।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातक गुरु पुष्य अमृत योग से खुशी खुशी जीवन व्यतीत करेंगे । तरक्की के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आपको संतुष्टी और खुशी होगी। किसी रिश्तेदार से काफी दिनों बाद मुलाकात होगी, जिससे आप प्रसन्न होंगे। आपके कार्यों की प्रशंसा की जाएगी। जो लोग खुद का बिजनस करते हैं, उनको कल भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे अपार सफलता प्राप्त करेंगे।

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए गुरु पुष्य योग फायदेमंद रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेंगे और नया वाहन या मकान खरीदने के भी योग बन रहे हैं। धनु राशि वालों पर भगवान विष्णु की कृपा रहेगी और गुरु ग्रह की कृपा से ज्ञान में वृद्धि होगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा और कारोबार में अच्छी वृद्धि होगी।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए गुरु पुष्य अमृत योग अच्छा रहेगा।  धार्मिक कार्यों में भी मन लगेगा। आर्थिक लिहाज से कल का दिन अच्छा रहने वाले है, कल आपको अटके धन की प्राप्ति होगी और निवेश से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी का हर कदम पर सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp