luck of these three zodiac signs will change with Budh Gochar 2023

Budh Gochar 2023: धन-दौलत से मालामाल होने जा रहे ये तीन राशि के जातक, खुलने वाला है बंद किस्मत का दरवाजा

luck of these three zodiac signs will change with Budh Gochar 2023 1 अक्टूबर को बुद्धि और व्यापार का कारक ग्रह बुध कन्या राशि में गोचर करेगा।

Edited By :   Modified Date:  August 28, 2023 / 06:09 PM IST, Published Date : August 28, 2023/6:09 pm IST

luck of these three zodiac signs will change with Budh Gochar 2023: बुद्धि और व्यापार के कारक ग्रह बुध इस साल कन्या रा​शि में प्रवेश करने वाले हैं, ​जिससे दुर्लभ भद्र राजयोग का निर्माण होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर से कई बार शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है। बता दें कि 1 अक्टूबर को बुद्धि और व्यापार का कारक ग्रह बुध कन्या राशि में गोचर करेगा। इस दौरान बुध के गोचर करने से भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है। भद्रा राजयोग को ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है। बता दें कि 1 अक्टूबर को रात 8 बजकर 45 मिनट पर कन्या राशि में गोचर होगा।

Read More: Bhadra Rajyog 2023: अक्टूबर महीने में खुलेगा इन राशि के जातकों की किस्मत का पिटारा, कई गुना तेजी से बढ़ेगा व्यापार-करियर, होगा तगड़ा लाभ 

कैसे बनता है भद्र राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह के कुंडली में लग्न या फिर चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10 वें भाव में कन्या या मिथुन राशि में स्थित हो तो भद्र राजयोग बनता है। इस योग में व्यक्ति को बिजनेस में सफलता मिलती है और धन लाभ होता है। इतना ही नहीं, व्यक्ति की बुद्धि का तेज विकास होता है। इस योग का प्रभाव व्यक्ति की वाणी पर दिखाई देता है। जातकों की तर्क शक्ति में वृद्धि होती है। बुध के गोचर से बनने वाले भद्र राजयोग का लाभ विशेष रूप से 3 राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। इस दौरान इनकी बंद किस्मत का ताला भी खुलेगा।

Read More: 20 दिन बाद लगने वाली है इन पांच राशि के जातकों का लॉटरी, व्यापार में मिलेगी सफलता, होगा बंपर लाभ 

भद्र राजयोग से इन तीन राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, बुध गोचर से भद्र राजयोग का निर्माण होगा। इस दौरान कन्या राशि वालों के शुभ फलों की प्राप्ति होगी। पार्टनरशिप में अगर बिजनेस कर रहे हैं, तो धन लाभ होगा। इन राशि वालों की उन्नति की राह आसान हो सकती है।दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सुखपूर्वत जीवन व्यतीत करे पाएंगे। कुंवारे लोगों की शादी की बात पक्की हो सकती है।

धनु राशि

बता दें कि इस शुभ राजोयग का प्रभाव धनु राशि के जातकों के जीवन पर भी देखने को मिलेगा। लंबे समय से बेरोजगार लोगों को इस अवधि में नौकरी मिल सकती है। बता दें कि भद्रा राजयोग आपके लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। बिजनेस तरने वाले लोगों को इस योग से धन लाभ होने की संभावना है। काम का विस्तार करने की सोच रहे हैं तो ये समय अनुकूल है। इस समय धन लाभ से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी।

Read More: इस दुर्लभ योग से इन तीन राशि के जातकों को होगा तगड़ा लाभ, मिलेगा अपार पैसा और पद-प्रतिष्ठा

मकर राशि

भद्र राजयोग मकर राशि वाले जातकों की किस्मत चमकने वाली है। हर काम में भाग्या का साथ मिलेगा, जिससे सफलता प्राप्त कर सकेंगे। भौतिक सुख और सुविधाओं में वृद्धि होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। मांगलिक कार्यों में मन लगेगा। वाद-विवाद या कोर्ट केस आपके पक्ष में रहेगा, जिससे सुकून मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को यात्राओं से लाभ होने की उम्मीद है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें