Navpancham Rajyog me in 5 rasiyo ki khulegi kismat

30 साल बाद बना नवपंचम राजयोग, इन 5 राशियों के जातकों के लिए बेहद शुभ, बदल जाएगी किस्मत

Navpancham Rajyog इस खास राजयोग का निर्माण, शनि-शुक्र का प्रभाव , 5 राशियों के लिए बेहद शुभ, तरक्की-धनलाभ और नौकरी के योग

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2023 / 08:36 AM IST, Published Date : May 7, 2023/8:35 am IST

Navpancham Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता है, जब भी कोई ग्रह, राशि परिवर्तन करता है तब ग्रहों की युति और राजयोग का निर्माण होता है। इसी कड़ी में अब 30 साल बाद नवपंचम राजयोग का निर्माण हो गया है। इसका कारण शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश और शनि देव का कुंभ राशि में भ्रमण है। इस राजयोग के निर्माण से कई राशियों को लाभ मिलेगा। यह राजयोग को बहुत शुभ माना जाता है और इसके निर्माण से कई राशियों को लाभ मिलता है।

Navpancham Rajyog: ज्योतिष के अनुसार शुक्र ग्रह मिथुन राशि में और शनिदेव कुंभ राशि में होंगे। मिथुन बुध ग्रह की राशि है, और शुक्र बुध का मित्र है। जबकि कुंभ राशि के स्वामी स्वयं शनिदेव हैं। शनिदेव और शुक्र में भी घ‌निष्ट मित्रता मानी जाती है। ऐसे में नवपंचम राजयोग बनेगा। शुक्र और शनि दोनों मित्र हैं। शनि देव और शुक्र ग्रह में मित्रता का भाव है, ऐसे में इस योग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा।

राशियों पर कैसा रहेगा प्रभाव

तुला राशि

Navpancham Rajyog: तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं, गोचर कुंडल के पंचम भाव में शनि और नवम भाव में शुक्र रहेंगे, ऐसे में नवपंचम राजयोग तुला राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। धार्मिक यात्रा, कार्य सिद्धि और उन्नति के योग बनेंगे। वही शनि मूल त्रिकोण राजयोग भी बना रहे हैं। इसलिए इस समय नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति के योग बन रहे हैं। वहीं संतान पक्ष से को शुभ समाचार मिल सकता है। निवेश के लिए अनुकूल समय है।

कुंभ राशि

Navpancham Rajyog: नवपंचम राजयोग लाभप्रद साबित हो सकता है। आकस्मिक धनलाभ, पुराने निवेश से लाभ और उन्नति के योग है। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में धन का निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा का लाभ भी उठा सकते हैं। आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

वृषभ राशि

Navpancham Rajyog: जातकों के लिए यह योग शुभ फल देने वाला हो सकता है। गोचर कुंडली में शनि, मंगल और शुक्र का नवपंचम राजयोग भी बनेगा। अपने शब्दों से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। फिल्म लाइन, कला, मीडिया, संगीत, लग्जरी आयटम का व्यापार करने वालों के लिए उत्तम समय है। आजीविका के संसाधनों में वृद्धि और आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। बेरोजगार को नौकरी के नए अवसर और प्रस्ताव मिल सकते है।

मिथुन राशि

Navpancham Rajyog: नवपंचम राजयोग से मिथुन राशि के लोगों को शुभ फल प्राप्त होगा। शनि देव आपकी कुंडली में भाग्य स्थान में किस्मत का पूरा साथ देंगे। आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। छात्र करियर और प्रतियोगिता में आप आगे बढ़ेंगे, वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। नए संपर्क आपको अच्छे लाभ दिलाएंगे।

धनु राशि

Navpancham Rajyog: नवपंचम राजयोग जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। वाहन और प्रापर्टी खरीदने के योग है। घर में कोई शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। वैवाहिक जीवन, सगे संबंधी और सहयोगियों के लिए भी अच्छा समय रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को नए अवसरों, व्यापारियों को विदेश यात्रा और अच्छा धनलाभ हो सकता है। इस अवधि में आपके घर में शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी। विदेश से व्यापार जुड़ा हुआ है, उनको अच्छा धनलाभ हो सकता है। कारोबारियों को व्यापार में अच्छा धन लाभ हो सकता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें