Shukra Gochar Dhan Rajyog

बनने जा रहा धन राजयोग, शुक्र करेगा गोचर, इन तीन राशियों की खुलेगी किस्मत, मिलेगी खुशखबरी

Shukra Gochar Dhan Rajyog शुक्र गोचर से बनेगा धन राजयोग, इन राशियों के लिए बेहद लकी, बढ़ेगा मान-सम्मान, सफलता-धनलाभ और नौकरी के योग

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 08:52 AM IST, Published Date : May 27, 2023/8:52 am IST

Shukra Gochar Dhan Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर राशि परिवर्तन करते हैं। ग्रहों के इस चाल परिवर्तन से विभिन्न प्रकार के योग और युति का निर्माण होता है और राशियों पर भी प्रभाव पड़ता है। पंचांग के अनुसार, शुक्र 30 मई को शाम 07.39 मिनट पर चंद्रमा की राशि कर्क राशि में प्रवेश करेंगे और 7 जुलाई को सुबह 3 बजकर 59 मिनट तक रहेंगे। इसके बाद सूर्य की राशि सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

धन राजयोग का निर्माण

Shukra Gochar Dhan Rajyog: इस गोचर से धन राजयोग का निर्माण होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,जब कुंडली में शुक्र ग्रह पहले, चौथे, सातवें और दसवें भाव में प्रवेश करते हैं या फिर तुला या मीन राशि में स्थित हो, तो धन राजयोग का निर्माण होता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, शुक्र ग्रह को कला, सौंदर्य, विवाह, वाहन, प्रेम और भौतिक सुखों का कारक ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं, उन्हें ये सभी सुख प्राप्त होते हैं। शुक्र देव का विशेष स्थान प्राप्त है। शुक्र ग्रह भोग, विलास और सुख सुविधाएं प्रदान करने वाले ग्रह के रूप में जाना जाता है।

3 राशियों पर प्रभाव
मिथुन राशि

Shukra Gochar Dhan Rajyog: गोचर और धनराजयोग बेहद शुभ होने वाला है। मिथुन बुध की राशि है, ऐसे में बुध और शुक्र के बीच मित्रता का भाव है। धन राजयोग बनने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। बिजनेस में भी लाभ मिलने का आसार है। इसके साथ ही धन लाभ के पूरे योग नजर आ रहे हैं। विवाह का प्रस्ताव आ सकते हैं। घर में कोई वैवाहिक समारोह हो सकता है।

कन्या राशि

Shukra Gochar Dhan Rajyog: राजयोग से बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। धन लाभ मिलने के पूरे आसार है। आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है। रोमांस के प्रबल योग बन रहे हैं। कार्यस्थल में उच्च अधिकारियों का साथ मिल सकता है, जिससे आपको अपनी कुशलता दिखाने का मौका मिल सकता है। अगर आप अविवाहित है, तो विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

मकर राशि

Shukra Gochar Dhan Rajyog: यह राजयोग लकी साबित हो सकता है। कारोबार या साझेदारी में काफी मुनाफा होने की संभावना है। पत्नी को भी कहीं से आय प्राप्त हो सकती है, जो अंततः आपके काम ही आएगी। ससुराल पक्ष से गिफ्ट मिल सकता है। पत्नी के साथ संबंध अच्छे होंगे और आपसी रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत, चार की हालत गंभीर, खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ़्तार वैन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें