Surya Rahu Yuti 2024

Surya Rahu Yuti 2024: शत्रु ग्रहों के मिलन से खुल जाएंगे आपकी किस्मत के द्वार, भर जाएंगी तिजोरियां!

Surya Rahu Yuti 2024 शत्रु ग्रह राहु के साथ बनेगी सूर्य की युति, जाग उठेगी इन 3 राशियों की सोई किस्मत, बढ़ेगा मान-सम्मान, बरसेगा पैसा

Edited By :   Modified Date:  February 15, 2024 / 06:09 AM IST, Published Date : February 15, 2024/6:08 am IST

Surya Rahu Yuti 2024: हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों का काफी महत्व होता है। ग्रहों के गोचर करने से हर राशियों के जातकों पर सकारात्मक या नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। बता दें समय समय पर ग्रह एक राशी से दीसरी राशी में गोचर करते है। जिसके चलते कई ऐसे योग और राजयोग बनते है जिससे व्यक्ति रातों रात मालामाल या कंगाल भी हो जाता है। ऐसे में हर व्यक्ति के जीवन में सूर्य और राहु ग्रह की अपनी-अपनी विशेषता है। लेकिन दोनों को एक दूसरे का शत्रु माना जाता है।

Surya Rahu Yuti 2024: लेकिन इस साल इन ग्रहों का मिलने होने जा रहा है जिसका प्रभाव 3 राशियों के जातकों पर दिखाई देगा। 15 मार्च को सूर्य और राहु ग्रह मीन राशि में मिलन करने जा रहें है। सूर्य राहु की युति से कारोबार में लाभ होता है। मान-सम्मान में वृद्धि होती है। इसके अलावा मानसिक तनाव दूर होता है। साथ ही जीवन में आ रही परेशानियों से राहत मिलती है। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के योग बनते हैं। सूर्य राहु युति का असर 30 अप्रैल तक रहेगा। इस दौरान भगवान विष्णु की पूजा करना आपके लिए फलदायी साबित हो सकता है।

वृषभ राशि

Surya Rahu Yuti 2024: वृषभ राशि के जातकों पर भी इस युति का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इच्छाओं की पूर्ति होगी। धन लाभ होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी।

मकर राशि

Surya Rahu Yuti 2024: मकर राशि के जातकों पर भी सूर्य और राहु की युति का शुभ प्रभाव पड़ेगा। सफलता और धन लाभ के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ होगा।

कन्या राशि

Surya Rahu Yuti 2024: कन्या राशि के जातकों के लिए ग्रहों की युति बेहद ही शुभ साबित होगी। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। धन-धान्य में वृद्धि होगी। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा होगी। मानसिक तनाव दूर होगा। कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। तरक्की के योग बन रहे हैं।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। IBC24 इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें