Viprit Rajyog/Mangal in virgo

Viprit Rajyog/Mangal in virgo: इन तीन राशियों के जातकों को मिलेगा राजयोग का लाभ, 18 सितंबर तक होगी चांदी ही चांदी

Viprit Rajyog/Mangal in virgo 18 सितंबर तक 3 राशियों की चांदी ही चांदी, राजयोग का मिलेगा लाभ, पैसा-पद और प्रतिष्ठा के प्रबल संकेत

Edited By :   Modified Date:  September 2, 2023 / 07:41 PM IST, Published Date : September 2, 2023/7:41 pm IST

Viprit Rajyog/Mangal in virgo: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है, ऐसे में जब ग्रह-नक्षत्र किसी विशेष स्थिति में आते हैं, तब इन योग अथवा राजयोग का निर्माण होता है। ज्योतिष पंचांग के अनुसार, 18 सितंबर तक मंगल ग्रह कन्या राशि में रहेगा। मंगल के प्रभाव से कन्या राशि में विपरीत राजयोग का निर्माण हुआ है, जो राशियों पर जमकर कृपा बरसाने वाला साबित होगा।

ऐसे बनता है कुंडली में विपरित राजयोग

Viprit Rajyog/Mangal in virgo: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कुंडली के छठे, आठवें, बारहवें, भाव के स्वामी युति संबंध बनाते हैं, तो विपरीत राजयोग का निर्माण होता है। विपरीत राजयोग का निर्माण होने से व्यक्ति को धन लाभ के साथ वाहन, संपत्ति का सुख प्राप्त होता है।ज्योतिष में विपरित राजयोग को बहुत शुभ और लाभदायक माना गया है।

3 राशियों पर जमकर बरसेगी कृपा, मिलेगा भाग्य का साथ
मेष राशि

Viprit Rajyog/Mangal in virgo: मंगल के प्रभाव से कन्या में बना विपरीत राजयोग लकी साबित हो सकता है। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में भी तरक्की के प्रबल योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि के भी संकेत है।आर्थिक स्थिति में सुधार तो शत्रुओं पर विजय पाने में कामयाब होंगे। नाम और प्रसिद्धि में भी वृद्धि हो सकती है।आपकी प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि

Viprit Rajyog/Mangal in virgo: मंगल देव से जातकों को आर्शीवाद मिलेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।शत्रुओं को परास्त करने में कामयाब होंगे। पेशेवर जीवन को ऊंचाइयों पर लेकर जाएगा आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी के संकेत है। कार्यक्षेत्र में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में भी वृद्धि होने के संकेत हैं। इस अवधि में कई प्रकार की समस्याओं का आसानी से सामना कर पाएंगे।

कर्क राशि

Viprit Rajyog/Mangal in virgo: मंगल की कृपा बरसेगी। जातकों को विपरीत राजयोग से अच्छा लाभ प्राप्त होगा। साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कई क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस दौरान सफलता मिल सकती है।शत्रु पर विजय पाने में सफल होंगे। आपको हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकेगी। इस राजयोग की वजह से नौकरी में तरक्की प्राप्त कर सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

ये भी पढ़ें- Pipariya news: नहाने गए मासूम नदी में समाए, भंवर ने लील ली 5 मासूमों की जान

ये भी पढ़ें- iPhone Discount offer: iPhone लेने का बना रहे मन तो जरा रुकिए, मिलने जा रहा है बंपर ऑफर, मिलेगा भारी भरकम डिस्काउंट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें