Shani Margi 2023

Shani Margi 2023: दिवाली से पहले बदलेगी इन राशि वालों की किस्मत, शनि के मार्गी होने से होगा धन लाभ

Shani Margi 2023: आपको बता दें कि शनि नवंबर माह में मार्गी होने वाले हैं। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को शनि की इस चाल से धन लाभ और सफलताएं प्राप्त होने के योग हैं। जिनमें से तीन राशियां प्रमुख हैं।

Edited By :   Modified Date:  October 20, 2023 / 06:54 PM IST, Published Date : October 20, 2023/6:50 pm IST

Shani Margi 2023: ज्योतिष के अनुसार इस बार शनिदेव 4 नवंबर को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर अपनी स्वराशि कुंभ में मार्गी होंगे। शनिदेव 30 जून 2024 तक मार्गी अवस्था में रहेंगे। शनि की चाल में परिवर्तन से सभी 12 राशियों के जातकों पर प्रभाव देखने को मिल सकता है। शनि कुंभ और मकर राशि के स्वामी ग्रह होते हैं। शशनि इस समय 30 वर्षों बाद अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान हैं जहां पर अपनी मूल त्रिकोण राशि में हैं। शनि के कुंभ राशि में होने से मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के ऊपर शनि की साढ़ेसाती है जबकि कर्क और वृश्चिक राशि में शनि की ढैय्या चल रही है।

शनि ग्रह का ज्योतिष और शास्त्रों में खासा महत्व माना गया है। शनिदेव को न्याय के देवता के रूप में जाना जाता है, ऐसे में जब-जब शनि का राशि परिवर्तन होता है या फिर मार्गी और वक्री होते हैं तो इसका प्रभाव भी राशियों के जातकों के होता है। शनिदेव अपनी मंदगति के कारण एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं। जिसे हम शनि की ढैय्या के रूप में जानते हैं। शनि सीधी और उल्टी दोनों ही तरह की चाल भी चलते हैं जिसे मार्गी या वर्की के रूप में जाना जाता है।

आपको बता दें कि शनि नवंबर माह में मार्गी होने वाले हैं। ऐसे में कुछ राशि के जातकों को शनि की इस चाल से धन लाभ और सफलताएं प्राप्त होने के योग हैं। जिनमें से तीन राशियां प्रमुख हैं।

मेष राशि

शनि का मार्गी होना मेष राशि के जातकों के जीवन में बहुत अच्छा समय लेकर आने वाला है। कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ होने के संकेत हैं। शनि की सीधी चाल से मेष राशि के लोगों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। अचानक धन लाभ के प्रबल संकेत दिखाई पड़ रहे हैं। शनि आपकी कुंडली के लाभ से लाभ के स्थान से सीधा चलेंगे। कारोबार में अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा। जिसका अच्छा प्रभाव मेष राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। आपकी आय में जबर्दस्त बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगा।

वृष राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी शनि का मार्गी होना बेहतर परिणाम देने वाला है, शनिदेव की विशेष कृपा वृषभ राशि के जातकों के ऊपर रहने वाली होगा। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के अच्छे प्रस्ताव कई जगहों से मिल सकते हैं। वेतनवृद्धि के योग हैं। इन राशि के जातकों को अचानक से कोई बड़ा काम हाथ लग सकता है।

मिथुन राशि

अगले महीने से शनि की सीधी चाल मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभदायक रहने वाली है। नौकरी पेशा और व्यापार करने वाले लोगों को शनि के मार्गी होना का अच्छा लाभ होगा। इस राशि के जातकों का भाग्योदय होने की प्रबल संभावना है क्योंकि शनि आपके नवम भाव में मार्गी होने जा रहे हैं।

read more: अक्टूबर के आखिरी दिन बदल जाएंगी इन राशियों की किस्म्त, रातोंरात बनेंगे धनवान, बिना मेहनत के अकाउंट में आएंगे पैसे 

read more: AAP Star Campaigners list : आप ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, केजरीवाल, भगवंत मान, हरभजन सिंह समेत 37 लोग करेंगे छत्तीसगढ़ में प्रचार