Lucky are those people who have this lucky line on their palm, is it you too..

खुशनसीब होते हैं वे लोग जिनके हथेली पर होती है ये लकी लाइन, कहीं वो आप भी तो नहीं..?

Simian Line On Palm: ऐसे लोग तो और भी दुर्लभ हैं जिनकी दोनों हथेलियों पर सीमियन लाइन बनती है, is it you too..?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 AM IST, Published Date : August 5, 2022/9:39 am IST

नई दिल्ली। Simian Line On Palm: हस्तरेखा व्यक्ति के भाग्य को दर्शाती है। इंसान के जीवन का सारा रहस्य इन्हीं लकीरों में छिपा होता है। पामिस्ट्री में ‘सीमियन लाइन’ के बारे में भी बताया गया है जो बहुत कम लोगों की हथेली पर देखी जाती है। हथेली पर जहां हृदय और मस्तिष्क रेखा मिलती है या टकराती है, वहां सीमियन लाइन बनती है। हार्ट लाइन हमारी भावनात्मक शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है। जबकि मस्तिष्क रेखा मानसिक शक्ति को उजागर करती है, इसीलिए सीमियन लाइन में भावनाओं और बुद्धि दोनों का भाव शामिल होता है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

सीढ़ियां चढ़ते समय फूलती सांसे, तो फॉलो करें इन चीजों को, मिलेगा आराम

Simian Line On Palm: सीमियन लाइन बहुत कम लोगों की हथेली पर देखी जाती है। जबकि ऐसे लोग तो और भी दुर्लभ हैं जिनकी दोनों हथेलियों पर सीमियन लाइन बनती है। आमतौर पर ऐसे लोग समाज के मानक मानदंडों का पालन नहीं करते हैं, लेकिन सही समय पर अपनी क्रिएटिविटी से अवसर भुनाने में पीछे नहीं रहते हैं।

पर्सनैलिटी बताती है ये खास बातें

Simian Line On Palm: जिन लोगों की हथेली पर सीमियन लाइन होती है, उनकी पर्सनैलिटी में कुछ खास बातें देखी जाती हैं। ऐसे लोग बहुत बुद्धिमान, समझदार डिसीज़न मेकर, क्रिएटिव और आत्मविश्वास से भरे होते हैं। हालांकि ये लोग शॉर्ट टेंपर्ड और जोखिम लेने वाले भी होते हैं। सीमियन लाइन वालों के हाथ में पैसा बहुत रहता है। हालांकि, महिलाओं के मामले में यह लाइन थोड़े अशुभ परिणाम देती है। ऐसी महिलाओं को जीवन में बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

दांपत्य जीवन प्रभावित

Simian Line On Palm: सीमियन लाइन इंसान के दांपत्य जीवन को भी प्रभावित करती है। अगर ऐसे लोग प्रेम में विश्वास रखते हैं तो वे एक अच्छे लवर या पार्टनर बनते हैं। वहीं दूसरी ओर, जिनका प्रेम में विश्वास नहीं होता वे शकी मिजाज या विश्वासघाती हो सकते हैं, लेकिन सामान्य जीवन में ये लोग बहुत जिम्मेदार, ईमानदार स्वतंत्र और करियर के लिहाज से सही डिसीज़न लेने में माहिर होते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें