'Maa Laxmi, the goddess of wealth', gets angry because of persecuting

इन लोगों को सताने से रुठ जाती हैं ‘धन की देवी मां लक्ष्मी’, आ सकते हैं आपके बुरे दिन

Acharya Chankya Niti: 'Maa Laxmi, इन लोगों को सताने से रुठ जाती हैं 'धन की देवी मां लक्ष्मी', may your bad days come

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:40 PM IST, Published Date : August 5, 2022/6:41 am IST

नई दिल्ली। Acharya Chankya Niti: आचार्य चाणक्य अपनी महान बातों से लोगों का मार्गदर्शन करते हैं। चाणक्य एक कूटनीतिज्ञ, अर्थशास्त्र और सलाहकार हैं। उनकी नीतियों का पालन करके जीवन में आने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है। आचार्य चाणक्य की एक नीति जिसमें मां लक्ष्मी की कृपा पाने के कई उपायों का जिक्र किया गया है। चाणक्य नीति के अनुसार अगर व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा है या फिर मेहरबान हैं, तो व्यक्ति को कुछ चीजों का खास ध्यान रखना चाहिए।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

IBC24 mahakhabar: आज श्रीलंका पहुंच रहा है चीन का जासूसी जहाज, भारत को है जासूसी का खतरा, देशभर में आज कांग्रेस का हल्लाबोल, एक क्लिक में जानिए आज होने वाली बड़ी खबरें 

व्यक्ति को दूसरे लोगों के प्रति विनम्र रहना चाहिए। चाणक्य के अनुसार अक्सर देखा गया है कि जिन लोगों के पास पैसा आ जाता है, वे अंहकार से भर जाते हैं। अपने से कमजोर और नीचे व्यक्तियों को परेशान करना शुरू कर देते हैं। चाणक्य नीति में बताया गया है कि कुछ कार्य ऐसे होते हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति के बुरे दिन आने में समय नहीं लगता। इसके साथ ही, मां लक्ष्मी भी रूठ कर चली जाती हैं।

लोगों का सम्मान करें

Acharya Chankya Niti: चाणक्य नीति में बताया गया है कि जो लोग मेहनत करते हैं और अपने काम के प्रति समर्पित रहते हैं, उन्हें कभी सताना नहीं चाहिए। ऐसा करने से वाले लोगों से मां लक्ष्मी रूष्ठ हो जाती हैं और फिर आगे चलकर उस व्यक्ति को धन हानि का सामना करना पड़ता है। खासतौर पर व्यक्ति को महिलाओं और बच्चों का सम्मान करना चाहिए। इन लोगों के घर में दरिद्रता का वास होने की वजह से लोगों को परेशान करनो वालों से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और मां लक्ष्मी की कृपा कभी नहीं मिलती।

स्वभाव विनम्र रखें

Acharya Chankya Niti: जब व्यक्ति के पास पैसा आता है, तो व्यक्ति में अंहकार भी भर जाता है. और इस अंहकार के वेग में व्यक्ति अपने से कमजोर और गरीब लोगों पर अत्याचार करना शुरू कर देता है. बिना वजह के ऐसे लोगों को परेशान करता है. आचार्य के अनुसार ऐसा करने से वालों से मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं और आने वाले समय में उनके लिए कई परेशानियां खड़ी हो जाती हैं.

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers