Mangalwar Ke Niyam: मंगलवार के दिन नहीं करनी चाहिए ये चीजें, हो सकता है नुकसान, जानें क्या है इसके पीछे की वजह |

Mangalwar Ke Niyam: मंगलवार के दिन नहीं करनी चाहिए ये चीजें, हो सकता है नुकसान, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

Mangalwar Ke Niyam: मंगलवार के दिन नहीं करनी चाहिए ये चीजें, हो सकता है नुकसान, जानें क्या है इसके पीछे की वजह

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 10:35 AM IST, Published Date : February 27, 2024/10:35 am IST

Mangalwar Ke Niyam: हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिनों का अलग-अलग महत्व होता है, क्योंकि हर एक दिन अन्य देनी-देवता और ग्रह को समर्पित होता है। इसलिए किसी भी काम को करने से दिन, नक्षत्र जरूर देखा जाता है। शास्त्रों के अनुसार, व्यक्ति को सप्ताह में कुछ ही दिन अपने बाल कटवाने चाहिए। तय दिन पर बाल न कटवाने से धन हानि के साथ ग्रह दोष का सामना करना पड़ता है। वहीं बता दें कि मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है। ऐसे में मंगलवार के दिन कुछ चीजों को करने की मनाही होती है। जिसमें बाल और नाखून काटना मंगलवार के दिन अशुभ माना जाता है।

Read More: Pendra Theft News: चोर गिरोह के 6 सदस्यों सहित खरीदार गिरफ्तार, सूने मकानों को बनाते थे निशाना, घरेलू सामान सहित देसी कट्टा जब्त 

Mangalwar Ke Niyam: वहीं इस दिन लकड़ी काटना भी अशुभ माना जाता है, क्योंकि मंगलवार को लकड़ी काटना हनुमान जी के विरुद्ध माना जाता है। मंगलवार के दिन भूल से भी मांस और मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से हनुमानजी की कृपा नहीं मिलती और बने बनाए कार्य बिगड़ जाते हैं। इसके साथ ही मंगलवार के दिन किसी से भी धन का लेन-देन नहीं करना चाहिए और न ही कर्ज चुकाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से जीवन में आर्थिक समस्याएं बढ़ने लगती है।