Mercury will set on 5 zodiac signs year will become poor in the new

नए साल के 11 दिन इन 5 राशियों पर आने वाला है संकट, बुध होने वाले है अस्त, कार्यों में आ सकती है बाधा

Mercury will set on 5 zodiac signs year will become poor in the new : सोमवार को बुद्धि के प्रदाता बुध धनु राशि में अस्त होने वाले हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 1, 2023 / 06:55 PM IST, Published Date : January 1, 2023/6:55 pm IST

नई दिल्ली। ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

read more : राजधानी में घटित खौफनाक वारदात! दबंगों ने लड़की को उतारा मौत के घाट, कार से घसीटते रहे 4KM तक

नया साल का आगमन हो चुका है। वहीं राशिफल में 2 जनवरी 2023 दिन सोमवार को बुद्धि के प्रदाता बुध धनु राशि में अस्त होने वाले हैं। बुध शाम 06 बजकर 27 मिनट पर अस्त होंगे। इसके बाद 13 जनवरी 2023 को उनका उदय होगा। इस तरह बुध पूरे 11 दिन अस्त रहेंगे। बुद्धि, संवाद, दोस्त और तर्क का कारक ग्रह बुध ही है। अस्त बुध के चलते ज्योतिषविदों ने कुछ राशियों को संभलकर रहने की सलाह दी है। आइए जानते हैं कि अस्त बुध कौन सी राशि के जातकों को नुकसान पहुंचा सकता है।

read more : आ गई कोरोना की चौथी लहर, 7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में पीएम मोदी ने लिया अंतिम फैसला? जानें वायरल मैसेज की हकीकत 

मेष राशिफल

बुध आपकी राशि के नौवें भाव में अस्त होंगे। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आपको सलाह दी जाती है कि दूसरों से बातचीत करते वक्त विशेष सावधानी बरतें। आपके शब्द किसी को भावनात्मक रूप से ठेस पहुंचा सकते हैं। इससे आपकी निजी और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में तकलीफें बढ़ सकती हैं। साथ ही आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की भी जरूरत है।

मिथुन राशिफल

बुध देव आपकी राशि के सातवें भाव में अस्त रहे हैं। जो लोग कोई नया व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोच रहे थे, उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। प्रेम और वैवाहिक जीवन की बात करें तो बुध धनु राशि में अस्त होकर मां और पत्नी के बीच मतभेद पैदा कर सकता है। रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती हैं।

सिंह राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध दूसरे और ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। यह दोनों भाव धन से धन और लाभ से संबंधित होते हैं। ऐसे में आपको कई आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि बुध आपके पांचवें भाव में अस्त हो रहे हैं। सट्टा, शेयर बाजार और लॉटरी जैसे शॉर्टकट जरियों से धन कमाना आपको मुश्किल में डाल सकता है। अचानक धन हानि के योग बना सकते हैं।

धनु राशिफल

बुध धनु राशि में ही अस्त होने वाले हैं। इसके परिणामस्वरूप आपको सबसे ज्यादा अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखने की आवश्यकता होगी। आपके व्यवहार में भी बदलाव देखा जा सकता है और कई बार यह व्यवहार आपकी छवि को खराब कर सकता है। ऐसे में आपको अपने व्यवहार और वाणी दोनों पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है।

कुंभ राशिफल

बुध कुंभ राशि के ग्यारहवें भाव में अस्त होगा। इस अवधि में निवेश से जुड़े गलत फैसले से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। ऐसे में कोई भी निवेश करने की योजना न बनाएं। कुंभ राशि के जो छात्र एक अच्छे प्लेसमेंट की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें किसी तरह की देरी के कारण निराशा महसूस होगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers