people born on this date are lucky

पैसों में खेलते हैं इस तारीख में जन्मे लोग, करोड़ों की संपत्ति के होते हैं मालिक, जानें और भी खूबियां

people born on this date are lucky अंक शास्त्र जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव की गणना करता है।

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 10:26 PM IST, Published Date : May 27, 2023/10:26 pm IST

people born on this date are lucky : अंक शास्त्र जन्म तिथि के जोड़ के आधार पर उसके भविष्य और स्वभाव की गणना करता है। व्यक्ति के भूत-भविष्य से लेकर उसके स्वभाव और आर्थिक स्थिति के बारे में अंक शास्त्र बहुत ही सटीक जानकारी देता है। हर व्यक्ति का स्वभाव अलग होता है। ऐसे ही आज हम जानेंगे मूलांक 7 के लोगों के बारे में। किसी भी माह की 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक के जातकों पर कुबेर देव जन्म से ही मेहरबान होते हैं।

Read more: इन राशि वालों की चमक जाएगी सोई हुई किस्मत, धनवर्षा होने के साथ मिलेगी व्यापार में सफलता 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 7 के लोग धन के मामले में जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं। ये लोग जमीन-जायदाद और धन दौलत के मामले में बहुत लकी माने जाते हैं। इन लोगों पर कुबेर देव की भरपूर कृपा बरसती है।

मूलांक 7 के लोगों की विशेषताएं

मूलांक 7 के लोग जिन कार्यों में हाथ डालते हैं उसी में अपार सफलता पाते हैं। इन्हें जीवन में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत नहीं करनी पड़ती। ये जन्म से ही मेहनती और बुद्धिमान होते हैं। इतना ही नहीं, ये लोग जिस काम को शुरू कर देते हैं, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग स्वतंत्र विचारधारा के होते हैं। इन लोगों को किसी के दबाव में रहकर काम करना बिल्कुल पसंद नहीं होता। ये लोग खुलकर जीते हैं और इन्हें अपने काम में किसी का हस्तक्षेप पसंद नहीं आता।

Read more: तुलसी की पत्तियां तोड़ते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज 

परिवार के लिए भी होते हैं लकी

people born on this date are lucky : अंक ज्योतिष के अनुसार ये लोग खुद के लिए तो लकी होते ही हैं। साथ ही, जन्म के बाद परिवार वालों के लिए भी बेहद भाग्यशाली साबित होते हैं। इनके जन्म के बाद से व्यक्ति परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलता है। घर में सुख-समृद्धि और धन-दौलत में वृद्धि होती है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers