It rains money by planting these plants in the house in month of Sawan

सावन महीने में घर में लगाए ये पौधे, माता लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, मिलेगी अपार सुख-समृद्धि

Plants for the house : वास्‍तु शास्‍त्र में पेड़-पौधों के बारे में भी प्रमुखता से बताया गया है। कौनसे पौधे घर के किस हिस्‍से में लगाना चाहिए

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2023 / 09:53 AM IST, Published Date : July 11, 2023/9:53 am IST

नई दिल्ली : Plants for the house : वास्‍तु शास्‍त्र में पेड़-पौधों के बारे में भी प्रमुखता से बताया गया है। कौनसे पौधे घर के किस हिस्‍से में लगाना चाहिए और उन्‍हें लगाने से क्‍या लाभ होता है। साथ ही इन पेड़-पौधों को लगाने का शुभ समय भी बताया गया है। सावन महीना शुरू हो चुका है और वास्‍तु शास्‍त्र में सावन महीने के लिए कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जिन्‍हें लगाना अपार सुख-समृद्धि देता है। सावन में इन पौधों को लगाने से महादेव के साथ-साथ मां लक्ष्‍मी की भी कृपा बरसती है। इन पौधों को लगाने से मां लक्ष्‍मी हमेशा घर में वास करती हैं और खूब धन-दौलत देती हैं।

यह भी पढ़ें : इस दिन लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, सूतक काल से लेकर असर तक सब कुछ जानें यहां 

अपार सुख-समृद्धि देते हैं ये पौधे

बेलपत्र का पौधा

Plants for the house : बेलपत्र भोलेनाथ को तो बेहद प्रिय है। साथ ही धर्म और वास्‍तु शास्‍त्र में बेलपत्र को बेहद महत्‍वपूर्ण माना गया है। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बेलपत्र का घर में होना सारे वास्‍तु दोष खत्‍म कर देता है। घर में हमेशा सकारात्‍मकता, समृद्धि और खुशहाली रहती है। इसलिए सावन महीने में बेलपत्र का पौधा घर में लगा लें, मां लक्ष्‍मी हमेशा आप पर मेहरबान रहेंगी।

यह भी पढ़ें : मंगलवार के दिन करें हनुमान जी के इन मंत्रों का जाप, हर मुश्किल हो जाएगी आसान 

आंकड़े का पौधा

Plants for the house : भगवान शिव को आंकड़े के फूल बेहद प्रिय हैं. इसलिए शिव जी की पूजा में आंकड़े के फूलों का इस्‍तेमाल किया जाता है। यदि आप इस सावन अपने घर में आंकड़े का पौधा अपने घर में लगा लें तो खूब सुख-समृद्धि मिलेगी। घर में हमेशा सकारात्‍मक ऊर्जा रहेगी और धन की आवक बढ़ेगी।

तुलसी का पौधा

Plants for the house : तुलसी मां लक्ष्‍मी का ही रूप हैं। सावन महीने में घर में तुलसी का पौधा लगाना भी बेहद शुभ होता है। इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं। घर में धन की आवक बढ़ती है। समृद्धि बढ़ती है।

यह भी पढ़ें : 100 साल बन रहा दुर्लभ राजयोग, इन 3 राशियों के जातकों को अचानक मिलेंगी कई खुशखबरी, चमक जाएगी किस्मत 

धतूरे का पौधा

Plants for the house : भगवान शिव को धतूरा भी बेहद प्रिय है। इसलिए शिव जी को बेलपत्र के साथ धतूरे का फल जरूर चढ़ाया जाता है। शिव जी को धतूरा चढ़ाने से शिव जी जल्‍द प्रसन्‍न होते हैं। यदि आप सावन के महीने में अपने घर में धतूरे का पौधा लगा लें तो शिवजी प्रसन्न होकर सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे। साथ ही आपको खूब सुख-समृद्धि, संपन्‍नता देंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers