Rahu Budh Yuti: 18 साल बाद होने जा रही बुध और राहु की युति, इन 3 राशि वालों की चमक उठेगी किस्मत, नई नौकरी के साथ धन लाभ |

Rahu Budh Yuti: 18 साल बाद होने जा रही बुध और राहु की युति, इन 3 राशि वालों की चमक उठेगी किस्मत, नई नौकरी के साथ धन लाभ

Rahu Budh Yuti: अगले हप्ते यानि 9 अप्रैल को बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जहां पहले से ही राहु ग्रह स्थित हैं। इसलिए इन दोनों ग्रहों की युति से 3 राशि के जातकों का भाग्य चमक सकता है। साथ ही धन- दौलत में बंपर इजाफा हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2024 / 08:56 AM IST, Published Date : April 3, 2024/8:56 am IST

Rahu Budh Yuti: वैदिक ज्योतिष अनुसार करीब 18 साल बाद बुध और राहु की युति बनने जा रही है। जिससे कुछ राशियों को अचानक धन मिलने की संभावना है। धर्मशास्त्रों के अनुसार राहु ग्रह को कठोर वाणी, जुआ, यात्राएं, चोरी, दुष्ट कर्म, त्वचा के रोग, धार्मिक यात्राएं आदि का कारक माना जाता है। वहीं बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्र का कारक माना जाता है। यही कारण है कि जब भी इन ग्रहों की चाल में परिवर्तन होता है, तो इन पर खास प्रभाव पड़ता है।

अगले हप्ते यानि 9 अप्रैल को बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जहां पहले से ही राहु ग्रह स्थित हैं। इसलिए इन दोनों ग्रहों की युति से 3 राशि के जातकों का भाग्य चमक सकता है। साथ ही धन- दौलत में बंपर इजाफा हो सकता है।

1. कर्क राशि (Cancer Zodiac)

कर्क राशि के लोगों के लिए राहु और बुध की युति लाभदायक साबित हो सकती है। क्योंकि यह युति आपकी राशि से नवम भाव पर बनने जा रही है। इसलिए इस समय कर्क राशि वालों का भाग्य चमक सकता है। इसके अलावा माता पिता के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे और परिवार में सुख-शांति की संभावना है। वहीं इस समय आप किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। साथ ही इस समय आप देश- विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं। वहीं जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, वे भी इस कार्य में सफल हो सकते हैं।

2. कुंभ राशि (Kumbh Zodiac)

कुंभ राशि वालों के लिए राहु और बुध का संंयोग कुंभ राशि के जातकों को अनुकूल साबित हो सकता है। वहीं व्यापार के क्षेत्र में अच्छा लाभ प्राप्त होने के योग बन रहे हैं और नया वाहन या नई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। क्योंकि यह संयोग आपकी गोचर कुंडली के धन भाव पर बनने जा रहा है। इसलिए इस समय आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही इस समय आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। साथ ही आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी।

3. धनु राशि (Dhanu Zodiac)

कुंभ राशि के लिए राहु और बुध का संयोग बनने से धनु राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योंकि यह संयोग आपकी गोचर कुंडली के चतुर्थ भाव पर बनने जा रहा है। इसलिए इस समय आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आपकी सुख- सुविधाओं में इजाफा हो सकती है। साथ ही इस समय आपको पैतृक संपत्ति का भी लाभ मिल सकता है। साथ ही इस समय आपके माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। वहीं नौकरी पेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा की गई मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा, आपके पद व प्रभाव में अच्छी बढ़ोतरी होगी।

read more:  Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन भगवान गणेश को अर्पित करें ये चीजें, बनते हैं बिगड़े काम, पूरी होती है मनोकामना 

read more: SarkarOnIBC24: 24 के रण में उतरे PM Modi, विपक्षी गठबंधन पर पहाड़ी अंदाज में किया का प्रहार, देखें वीडियो