Ravivar Ke Upay : do these remedies on sunday you get fame and money then

Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन करें ये उपाय, चमक उठेगी सोई किस्मत, मिलेगा धन और यश…

Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन करें ये उपाय : Ravivar Ke Upay : do these remedies on sunday you get fame and money then

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 11:04 PM IST, Published Date : May 27, 2023/11:04 pm IST

नई दिल्ली । Ravivar Ke Upay : सनातन परंपरा के अनुसार रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है। इस दिन न सिर्फ सूर्य देवता बल्कि भय को भगाने वाले भगवान भैरव और दुष्टों का संहार करने वाली माता दुर्गा की भी पूजा की जाती है। तो आइए जानें कि रविवार के दिन इनका पूजा करने का क्या है धार्मिक महत्व और क्या मिलता है लाभ।

Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और साफ-स्वच्छ कपड़े पहनें। इसके बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें। अर्घ्य देते हुए ‘ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः’ मंत्र का उच्चारण जरूर करें। इससे सूर्य देवता जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

Read more: तमिलनाडु के अधीनम संतों ने पीएम मोदी से की मुलाकात, मंत्रोच्चारण के साथ सौंपा सेंगोल, इधर नए संसद भवन की बढ़ाई गई सुरक्षा 

Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन घर के बाहरी दरवाजे के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं। धन प्राप्ति के लिए य ह बेहद उत्तम माना जाता है।

Ravivar Ke Upay : रविवार के दिन चंदन का तिलक घर से बाहर निकलना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से आप जिस भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं वो जरूर पूरा होता है। इसके साथ ही रविवार के दिन लाल रंग का कपड़ा पहनना भी बहुत शुभ माना जाता है।

Read more: एयरपोर्ट पर ही शर्मिंदा हुई ये एक्ट्रेस, सबके सामने हो गई ऊप्स मोमेंट का शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

Ravivar Ke Upay : जीवन में सुख-समृद्धि और यश पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे आटे का एक चौमुखी दीपक जरूर जलाएं। इसमें सरसों के तेल का उपयोग करना चाहिए. इससे आपको जल्द ही लाभ मिलता है।

Ravivar Ke Upay : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो व्यक्ति धन और ऐश्वर्य प्राप्त करना चाहता है उसे रविवावर की रात को सोते समय अपने सिरहाने एक गिलास दूध का भर कर सोना चाहिए। फिर अगले सुबह उठकर वह दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers