Benefits of planting spider plant at home

मनी प्लांट से भी ज्यादा असरदार है ये पौधा, घर के इस दिशा में लगाने से हमेशा पैसों से भरी रहेगी तिजोरी 

Benefits of planting spider plant at home: अक्सर घरों में आपने स्पाइड प्लांट लगा देखा होगा, लेकिन कई बार पूरी जानकारी न होने के कारण पौधों का सही फल नहीं ले पाते हैं... The vault will never be empty by planting a spider plant plant in this place of the house.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 9, 2022/8:52 pm IST

Benefits of planting spider plant at home: वास्तु शास्त्र के अनुसार कोई भी चीज सकारात्मक परिणाम तभी देती है, जब उसे सही दिशा और सही जगह पर रखा जाए। अक्सर घरों में आपने स्पाइड प्लांट लगा देखा होगा, लेकिन कई बार पूरी जानकारी न होने के कारण पौधों का सही फल नहीं ले पाते हैं। वास्तु में इसे मनी प्लांट के भी ज्यादा असरदार पौधा बताया गया है। वास्तु जानकारों के अनुसार वास्तु प्लांट को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व, उत्तर पश्चिम दिशा में रखना शुभ फलदायी होता है। अगर इसे अपने ऑफिस या कार्यलय में रखते हैं, तो इसे अपनी मेज पर रखना चाहिए।

बॉलीवुड की ‘बिकनी बेब’ ने ऐसे कपड़े पहन ढाया कहर, तस्वीरें देख नजरें हटाना हो रहा मुश्किल

बनी रहती है सकारात्मक ऊर्जा

Benefits of planting spider plant at home: वास्तु जानकारों का मानना है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने और नकारात्मक प्रभाव को दूर करने के लिए स्पाइडर प्लांट को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है। इसे घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में लगाया जा सकता है। अगर आपने भी घर पर स्पाइडर प्लांट लगाया है, तो इस बात का ध्यान रखें कि इसे गलती से भी सूखने न दें। इसके सूखने पर इसे घर  से तुरंत हटा दें और इसके स्थान पर नई पौधा लगाएं।

यहां मिलेगा ज़िंदगी में दूसरा मौका! महिला ने विधवाओं के लिए बनाया डेटिंग ऐप, जानें और भी डिटेल्स

तनाव का हार्मोन कम

Benefits of planting spider plant at home: वास्तु के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा और पश्चिम दिशा में स्पाइडर प्लांट लगाना फलदायी होता है। इसलिए इसे उचित दिशा में लगाकर ही शुभ फलों की प्राप्ति होती है। घर में स्पाइडर प्लांट लगाने से घर में तनाव का हॉर्मोन कम होता है। इससे व्यक्ति तनाव और डिप्रेशन से दूर रहता है। इतना ही नहीं, घर में नकारात्मक ऊर्जा का नाश करके सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाता है। इसे सही जगह रखने से व्यक्ति को बड़ी से बड़ी चीजों से भी मुक्ति मिल जाती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)