Ganesh Jayanti par ravi yog se dhanawan banenge ye 4 raashi vaale log

Ganesh Jayanti 2023 : गणेश जयंती आज, रवि योग से इन 4 वालों की खुल जाएगी किस्मत, मां लक्ष्मी का भी मिलेगा साथ

Ganesh Jayanti 2023 : गणेश जंयती पर पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 11 बजकर 29 मिनट से दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक बताया जा रहा है, वहीं रवि योग की बात करें तो सुबह 7 बजकर 10 मिनट से ही रवि योग लग जाएगा। इस दिन लोग भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए व्रत, पूजन और कुछ उपाय कर उन्हें प्रसन्न करते हैं। 

Edited By: , January 25, 2023 / 08:58 AM IST

Ganesh Jayanti 2023 : हिन्दू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। ठीक उसी तरह आज का दिन गणेश भगवान का होता है। माघ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि पर गणेश चतुर्थी मनाई जाती है। आज के दिन अद्भुत संयोग भी बन रहा है। गणेश जंयती पर पूजा का शुभ मुहूर्त सुबह 11 बजकर 29 मिनट से दोपहर 12 बजकर 34 मिनट तक बताया जा रहा है, वहीं रवि योग की बात करें तो सुबह 7 बजकर 10 मिनट से ही रवि योग लग जाएगा जो रात्रि 8 बजकर 5 मिनट तक रहने वाला है। इस दिन लोग भगवान गणेश को प्रसन्न करने के लिए व्रत, पूजन और कुछ उपाय कर उन्हें प्रसन्न करते हैं।

read more: Horoscope 25 January : वृश्चिक, कन्या समेत इन राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल 

Ganesh Jayanti 2023 : रवि योग से चमकेगी इन 4 राशि वालों की किस्मत

मेष

मेष राशि वालों के लिए शुक्र गोचर जबरदस्त लाभकारी साबित होगा। इस अवधि में आपको जीवन में सुख-समृद्धि व खुशियों का साथ मिलेगा। पिता के कार्य में आपका सहयोग सराहनीय होगा। किसी परिवार के सदस्य से आपको तोहफा मिल सकता है। निवेश के लिए समय अनुकूल रहेगा।

वृषभ

वृषभ राशि वालों के शुक्र राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। इस अवधि में आपको तरक्की हासिल हो सकती है। पार्टनरशिप के कामों में सफलता हासिल होगी। मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

सिंह

सिंह राशि वालों के लिए शुक्र राशि परिवर्तन जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा। इस दौरान आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। अविवाहितों का विवाह तय हो सकता है। धन संचय करने में सफल रहेंगे। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे।

कुंभ

कुंभ राशि वालों के जीवन में शुक्र गोचर खुशियां लेकर आएगा। इस दौरान पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धन संचय करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की हासिल होगी। व्यापारियों के कामकाज को गति मिलेगी।

read more: घर में सुख-समृद्धि लाने के लिए करें ये खास उपाय, फिर देखें बप्पा का चमत्कार

Ganesh Jayanti 2023 : गणेश जयंती पर इन चीजों का  भोग

भगवान गणेश को मोदक प्रिय हैं। ऐसे में गणेश जी के इस मनपसंद पकवान को गणेश जयंती के दिन भोग के रूप में चढ़ाया जा सकता है। गणेश भगवान को भोग में मखाने की खीर भी चढ़ाई जा सकती है। मान्यता है कि इस भोग को धन, संपत्ति और खुशहाली में बरकत हेतु चढ़ाया जाता है। श्रीखंड भी भगवान गणेश को चढ़ाया जा सकता है। इस श्रींखड में केसर जरूर डालें। केसर वाले श्रीखंड को भोग में लगाना ज्यादा बेहतर होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें