Surya Gochar 2024

Surya Gochar 2024: आज सूर्य गोचर से बदल गया इन राशि वालों का भाग्य, इन जातकों को रहना होगा सावधान, देखें मकर संक्रांति स्पेशल राशिफल

Surya Gochar 2024: Surya Gochar 2024: आज सूर्य गोचर से बदल गया इन राशि वालों का भाग्य, इन जातकों को रहना होगा सावधान, देखें मकर संक्रांति स्पेशल राशिफल

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 01:35 PM IST, Published Date : January 15, 2024/1:35 pm IST

Surya Gochar 2024: जब सूर्य धनु राशि से गोचर कर मकर राशि में प्रवेश करते हैं, तो उसे मकर संक्रांति कहते हैं। आमतौर पर मकर संक्रांति का त्योहार 14 जनवरी को मनाया जाता है। लेकिन, इस बार हिंदू पंचांग के अनुसार साल 2024 की मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाई जा रही है। सूर्य इस दिन मकर राशि में रात 2:32 मिनट पर प्रवेश करेंगे। इस दिन पवित्र नदियों में स्नान, पूजा पाठ, धर्म व दान पुण्य के कार्य करके पुण्य की प्राप्ति कर सकते हैं। वहीं, सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने से कुछ ऐसी राशियां हैं, जिन्हे खूब लाभ मिलेगा। वहीं, कुछ ऐसी भी राशियां हैं जिन्हे संभलकर कदम रखना होगा। देखें यहां…

मिथुन राशि

सूर्य गोचर से मिथुन वालों के खर्चों में वृद्धि हो सकती है। कोशिश करेंगे कि सभी परेशानियां समाप्त हो जाएं। रिश्तों में बाधा आ सकती है। सेहत पर थोड़ा ध्यान रखना होगा।

कर्क राशि

सूर्य के मकर राशि में गोचर करने से कर्क राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती है। सोच समझकर खर्च करें। कोई वित्तीय लाभ होते नहीं दिख रहे हैं। हालांकि , सूर्य के गोचर से मान सम्मान में वृद्धि होगी और करियर में थोड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

कन्या राशि

सूर्य के मकर राशि में गोचर करने से कन्या वालों के जीवन में परेशानियां बढ़ सकती है। परिवारवालों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है। वाणी पर सयंम रखें। वहीं, वित्तीय लाभ भी हो सकता है।

तुला राशि

सूर्य के मकर राशि में गोचर करने से तुला वालों के जीवन में उतार चढ़ाव आ सकता है। कोई बड़ी परेशानी आ सकती है। व्यापार में नुकसान हो सकता है। अनावश्यक खर्चों से सावधान रहने की जरूरत है।

मकर राशि

चूंकि सूर्य़ धनु राशि से निकलकर मकर राशि में ही प्रवेश कर गए हैं तो इससे जातकों को इच्छानुसार परिणाम मिलने में दिक्कत आ सकती है। आत्मविश्वास में कमी महसूस करेंगे। वाणी पर सयंम रखें। कार्य स्थल पर किसी से झगड़ा हो सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp