These four numbers will open your luck

सिर्फ ये चार अंक बदल सकता है आपका भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता, हो जाएंगे मालामाल

These four numbers will open your luck and you will become rich हर एक अंक का लाभ और हानि अलग-अलग हो सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 27, 2023 / 09:43 PM IST, Published Date : April 27, 2023/9:28 pm IST

These four numbers will open your luck : अंक शास्त्र के अनुसार, जीवन में अंकों का विशेष महत्व है, क्योंकि ये हमारे जीवन के हर एक पहलू से जुड़ा होता है। कहा जाता है कि 0 से 9 तक के अंकों के द्वारा व्यक्ति अपने भाग्य, अवसर से लेकर चुनौतियों के बारे में काफी हद तक जान सकता है। यह एक अंक मात्र ही नहीं है बल्कि ये नवग्रह से संबंधित है। हर एक अंक का लाभ और हानि अलग-अलग हो सकते हैं।

Read more: आज से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, धन की प्राप्ति के साथ करियर क्षेत्र में भी मिलेगा जबरदस्त लाभ 

अंक शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति नंबरों से कुछ उपाय करके हर क्षेत्र में सफलता पाने के साथ-साथ सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकता है। ऐसे ही इस खबर में ऐसे चार अंकों के बारे में में बताने जा रहे हैं जिन्हें लिखने और पढ़ने मात्र से हर दुख से छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ ही कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत हो सकती हैं।

हाथ में लिखें ये चार अंक

अंक शास्त्र के अनुसार, नीले, लाल या फिर हरे रंग के पेन से अपने हथेली या फिर जहां सही लगे वहां पर चार अंक यानी 2190 लिख लें। इसे दिन में कई बार देखें और पढ़ें।

किन ग्रहों से संबंधित है ये अंक

0 अंक– जहां पूरे ब्रह्मांड को दर्शाता है। इसके बिना अंक की गणना तक नहीं की जा सकती है।

2 अंक- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अंक 2 को चंद्रमा का माना जाता है। चंद्रमा को भावना से जोड़ा जाता है। यह हमारे मन को कंट्रोल करने में मदद करता है। इसके साथ ही आपका दिमाग शांत और सचेत रहता है।

1 अंक- अंक 1 का स्वामी सूर्य होते हैं। भावनाओं को कंट्रोल करने के लिए सूर्य यानी आत्मा का मजबूत होना बेहद जरूरी है। कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से व्यक्ति को मान-सम्मान के साथ पदोन्नति मिलती है। इसके साथ ही सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Read more: दिल्ली यूनिवर्सिटी अब जारी करेगी पंचांग, छात्रों के लिए इन धर्मों की दी जाएगी खास जानकारी 

9 अंक- अंक 9 को ग्रहों का सेनापति, युद्ध के देवता मंगल का माना जाता है। मंगल के मजबूत होने से जीवन में खुशियां ही खुशियां आती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। इसके साथ ही व्यक्ति के अंदर साहस भर जाता है।

3 अंक- जब 2190 को जोड़ दिया जाता है, तो 12 बनता है और इन दोनों अंकों को आपस में जोड़ दिया जाता है, तो अंक 3 बन जाता है। इस अंक का स्वामी राहु माना जाते है। ऐसे में व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता हासिल होती है।

इन अंकों का कॉम्बिनेशन

These four numbers will open your luck : जब इन सभी अंकों को आपस में जोड़ा जाता है, तो राहु, सूर्य, चंद्रमा और मंगल भी आपस में जुड़ जाते हैं और यह ग्रह व्यक्ति को सुख-समृद्धि, धन संपदा, अच्छा स्वास्थ्य, खुशहाली, सौभाग्य के साथ-साथ हर क्षेत्र में सफलता दिला सकते हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें