These Zodiac signs will become rich with Atiganda Yoga

इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ होता है ‘अतिगण्ड योग’, मां दुर्गा की होगी कृपा, बरसेगा धन

These Zodiac signs will become rich with Atiganda Yoga ज्योतिष में अतिगंड योग को बेहद अशुभ, कष्टदाई योग माना गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 11:12 AM IST, Published Date : March 30, 2023/11:04 am IST

These Zodiac signs will become rich with Atiganda Yoga: चैत्र नवरात्रि नवमी तिथि इस वर्ष 30 मार्च, 2023 को है। बहुत सी जगह पर इसे महानवमी भी कहते हैं। नवमी तिथि पर माँ दुर्गा के सिद्धिदात्री स्वरूप की पूजा की जाती है। बात करें इस वर्ष की तो इस वर्ष चैत्र नवरात्रि नवमी तिथि 29 मार्च 2023 को रात 9 बजकर 07 मिनट से शुरू होने वाली है और इसका समापन 30 मार्च, 2023 को रात 11 बजकर 30 मिनट पर होगा।

नवमी पर अतिगंड योग का साया

ज्योतिष में अतिगंड योग को बेहद अशुभ, कष्टदाई योग माना गया है। इस योग पर चंद्रमा का शासन माना गया है। अतिगण्ड योग निचले क्रम के सात पुरुष योगों में से छठा योग माना गया है। विषेशतौर पर इस योग की पहली छह घटी को बेहद ही अशुभ माना गया है। मान्यता के अनुसार यदि इस अशुभ योग में कोई भी काम, शुभ कार्य आदि किया जाये तो व्यक्ति को इससे काफी नुकसान उठाने पड़ सकते हैं।

Read more: श्री राम जन्मोत्सव पर आज राजधानी के विभिन्न मंदिरों में होगी भगवान राम की विशेष पूजा, पंजरी से लगाया जाएगा रामलला को भोग 

अतिगण्ड में जन्म लेने वाला व्यक्ति अहंकारी, अल्पायु, भाग्यहीन, क्रोधी, धूर्त, कलही, कण्ड रोड से पीड़ित, बड़ी ठोडी वाला, पाखंडी, मातृहन्ता होता है। अतिगण्ड में जन्म लेने वालों का यदि जन्म गण्ड नक्षत्र में हो तो ऐसा व्यक्ति कुलहन्ता होता है और इस योग से बालारिष्ट योग बनता है।

इन राशि वालों के लिए बेहद शुभ होता है अतिगण्ड योग

मेष राशि

मेष राशि वालों आज पुरानी संपत्ति से लाभ मिलने की उम्मीद है। आज कोई नया घर खरीदने से जुड़ी भी योजनाएं बना सकते हैं। पिता जी के साथ मधुर रिश्ते बरक़रार रहेंगे। आज पूराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। घर में कोई नया मेहमान भी आ सकता है। आज आप धार्मिक आयोजन में व्यस्त रह सकते हैं। जीव विज्ञान के क्षेत्र में रिसर्च करने वालों को आज कोई नई उपलब्धि हाथ लग सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वालों आज आपके मन में थोड़ी बेचैनी रहेगी। अनजाने लोगों की मदद करेंगे। बिज़नेस में थोड़ा संभलकर आगे बढ़ें। लव लाइफ में खुश रहेंगे। धन लाभ और कारोबारी टूरिंग के लिए समय बेहतर है। बड़े, नामी लोगों से मेलजोल बढ़ाना सफलता दिलाएगा लेकिन आज कोई बड़ी डील न करें। नुकसान हो सकता है परिवार के साथ शॉर्ट ट्रिप पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि

These Zodiac signs will become rich with Atiganda Yoga: वृश्चिक राशि वालों वालों आज परिवार के लोगों को आप से बहुत अपेक्षाएं रहेंगी। कार्यक्षेत्र में हर कोई आपके कामों से प्रभावित रहेगा। आपके जुनियर आपसे काम सिखना चाहेंगे। आज बिना सोचे समझे किसी को भी धन न दें, आपका धन फंस सकता है। बिज़नेस में नई योजनाएं बनेंगी। भाइयों के बीच सम्बन्ध सुधरेंगे। इस राशि की महिलाओं को धन-लाभ होने का प्रबल योग है। शाम को आप पूरे परिवार के साथ कहीं घूमने जाएंगे।

Read more: आज बन रहे पांच बेहद शुभ योग, प्रभु श्री राम की कृपा से इन तीन राशि वालों पर होगी पैसों की बारिश

नवमी पर इन राशि वालों को ये चीज़े जरूर करनी चाहिए-

सिंह राशि

नवरात्रि नवमी तिथि पर हवन अवश्य करें ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी। चंद्रमा और भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए रुद्राभिषेक करें।

वृश्चिक राशि

किसी मंदिर में जाकर भगवान हनुमान को चोला और माँ दुर्गा को लहंगा चुनरी चढ़ाएँ। प्रत्येक पूर्णमासी पर व्रत करें और चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें। चंद्रमा के 108 नामों का जप करें।

कुम्भ राशि

नवमी पर माँ दुर्गा और भगवान शिव के साथ हनुमान जी की भी पूजा अवश्य करें। यदि आप इस दिन रुद्रभिषेक करते हैं तो आपको इस दिन का फल कई गुना मात्रा में मिलने की संभावना बढ़ जाती है। अपनी मां और आसपास मौजूद हर महिला का सम्मान करें और जितना हो सके उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयत्न करें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें