these zodiac signs will earn money and become rich on Tuesday

Aaj Ka Rashifal, 24 January 2023: आज बरसेगी हनुमान जी की कृपा, किस राशि के लोग होंगे मालामाल, किसकी चमकेगी किस्मत..जानें

ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। इनके विषय में जानक आप अपने दिन को खास बना सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2023 / 09:54 AM IST, Published Date : January 24, 2023/9:54 am IST

these zodiac signs will earn money and become rich on Tuesday

Aaj Ka Rashifal, 24 January 2023: आज दिनांक 24 जनवरी और दिन मंगलवार (Mangalwar Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। इनके विषय में जानक आप अपने दिन को खास बना सकते हैं।

मेष राशि (Aries Horoscope Today)

आज सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी, या सरकार से जुड़े कार्यों को आज निपटा लेना ठीक रहेगा क्यूंकि आज दिन आपके पक्ष में है। अपने निर्णय स्थिर होकर लें। बार-बार निर्णय बदलना आपके लिए हानिकारक होगा। आज आपकी राशि के लाभ भाव में धन योग बना हुआ है, इसलिए आज व्यापार में सफलता का योग बना है। बड़े भाई के साथ आज मिलकर काम करने से लाभ होगा। आज धार्मिक कार्य का हिस्सा बनेंगे।

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today)

क्रोध थोड़ा हावी रह सकता है। नियंत्रण करना ही बेहतर होगा। आज अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। आपका भय बना रहेगा। आज धन का लेन देन सोच समझ कर करें कोई नुकसान हो सकता है तो थोड़ा सतर्क रहें। गर्भवती महिलाओं को ध्यान रखने की आवश्यकता है। पिता से आज कोई संपत्ति मिलने का योग बना हुआ है। किसी के झगडे में आज पड़ना भारी पड़ सकता है। आप किसी पुलिस के या कोर्ट के चक्कर में उलझ सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आज पेट दर्द की तकलीफ बन सकती हैं, तो खान पान पर विशेष ध्यान दें। अधिक मिर्च मसाले का भोजन अवॉयड करें। लव रिलेशनशिप का समय नहीं है कुछ न कुछ विवाद हो सकते हैं। अपने को चुप रखना लाभकारी होगा। करियर में कोई बड़ा अवसर मिलेगा जो सफलता के सारे रास्ते खोल देगा। विदेश जाने के लिए दिन उत्तम या विदेश से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, या नौकरी मिल सकती है।

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज राशि स्वामी की स्थिति अष्टम भाव में शनि के साथ आपके मन को विचलित रखेगा। साथ ही अपनी बात आज किसी से कह नहीं पाएंगे। कन्फूशन और डिप्रेशन से बचने के लिए चांदी पहन कर रखें। कार्यक्षेत्र में कोई आज आपकी चुगली करके आपकी इमेज को ख़राब करने की कोशिश कर सकता है। आज किसी छोटी मोटी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। आज पार्टनर के साथ बातचीत में मधुर रहें।

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज सुबह से ही सेहत कुछ नरम रह सकती है, ध्यान रखें। साथ ही आज छोटे भाई बहन और मित्रों के साथ झगड़ा हो सकता है। बातचीत में नियंत्रित रहें। आज फोर्स, आर्मी, पुलिस या डिफेन्स से जुड़े किसी भी क्षेत्र के लोगों के लिए दिन अच्छा है। पिता क साथ भी कोई छोटा विवाद हो सकता है। आज योग मैडिटेशन ध्यान करना जरुरी होगा।

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

आज सभी सुख सुविधाएं जो जीवन में चाहते हो वो प्राप्त कर सकते हो। आज मकान प्रॉपर्टी वाहन लेने का अच्छा योग बना हुआ है। आज परीक्षा में सफलता का समय विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन। परिवार में किसी सदस्य से विवाद हो सकता है। सोच समझकर बोलें। आंखों का और दांतों का ध्यान रखें। कुछ प्रॉब्लम हो सकती है। पार्टनर के साथ अच्छा तालमेल प्यार प्रेम रहेगा।

तुला राशि (Libra Horoscope Today)

आज ज़िद्द में आकर कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे मत लेना। बाद में भारी पड़ सकता है। तकनिकी क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स और नौकरी वाले लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी दिन। पिछले समय से चली आ रही बीमारी राहत मिलेगी। पार्टनर के साथ आज खटपट हो शक्ति है इसलिए संभल कर बातचीत करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today)

आज बिज़नेस और पार्टनरशिप दोनों के लिए ही दिन अच्छा है, लेकिन संभल कर डील करें। आज पराक्रम के दम पर सब हासिल कर सकते हैं तो बस मेहनत करते रहें। महिलाओं को कुछ स्वास्थय सम्बन्धी परेशानी हो सकती है। पुराना चला आ रहा कोई प्रॉपर्टी का विवाद सुलझ सकता है और फैसला आपके हक़ में होग। पेट के निचले हिस्स में कुछ तकलीफ हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आज का दिन राजनीती से जुड़े लोगों के लिए ऐतिहासिक बन सकता है इस समय का लाभ उठाये। मां के साथ आज समय बीतेगा। मां के स्वास्थय में सुधार होगा। पढ़ने वाले बच्चों के लिए आज दिन अच्छा नहीं है। मन नहीं लगेगा साथ ही भटकाव भी होगा। फोकस से न भटके। घूमने की लिए छोटी सी कोई ट्रिप प्लान कर सकते हैं यात्रा का योग।

मकर राशि (Capricorn Horoscope Today)

सरकारी नौकरी मिलने क लिए दिन अच्छा, साथ ही सरकारी कार्य भी आज ही निपटना ाचा रहेगा , आज माँ का स्वास्थय ख़राब हो सकता है ध्यान रखें, संतान प्राप्ति के लिए दिन शुभ, संतान की और से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी ,पुराना पैसा जो किसी को दिया था उसके वापस आने की पूरी सम्भावना है।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

आज आपकी राशि में शनि शुक्र का राजयोग आपको कोई उच्च पद दिला सकता है, साथ प्रमोशन का भी योग प्रबल बना हुआ है, पिता की सेहत का खास रखना पड़ेगा,आज स्वाभाव में क्रोध रहेगा थोड़ा नियन्तण करें, साथ ही भूमि ज़मीन से जुड़े मामलों में आज आपको सफलता और लाभ मिलेगा

मीन राशि (Pisces Horoscope Today)

पूजा पाठ व् धार्मिक कार्यों का हिस्सा बनेंगे। राजनीती, अध्यात्म से जुड़े लोगों की जीत होगी। कोई यदि आप पर आरोप प्रत्यारोप की कोशिश करेगा तो वह गलत साबित होगा। वाणी को सही रखें कड़वा बोलने से आपकी छवि ख़राब हो सकती है। आज सोने क व्यपारियों के लिए दिन अच्छा साथ ही सरकारी कर्मचारियों क लिए कोई लाभ की खबर मिलेगी।

 
Flowers