Ruchak Rajyog

ग्रहों के सेनापति बनाने जा रहे बेहद शुभ राजयोग, इन राशियों पर जमकर कृपा बरसाएंगे श्रीहरि

Ruchak Rajyog आज ग्रहों के सेनापति मंगल तुला राशि से निकलकर अपनी ही राशि वृश्चिक में प्रवेश करने जा रहे हैं।

Edited By :   November 16, 2023 / 08:16 AM IST

Ruchak Rajyog: आज कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है। वहीं, आज गुरुवार का दिन भी है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। माना जाता है कि इस दिन विधि विधान से भगवान विष्णु की पूजा करने से दोष दूर होते हैं। वहीं, आज ग्रहों के सेनापति मंगल 16 नवंबर की सुबह 9:20 मिनट पर राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। वह वर्तमान तुला राशि से निकलकर अपनी ही राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। मंगल का यह गोचर कुछ राशियों के लिए रूचक राजयोग भी बनाएगा, जिससे उन्हे लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए मंगल का गोचर शुभ साबित होगा। सप्तम भाव में गोचर के कारण मंगल इस राशि के लिए रूचक राजयोग का निर्माण करेंगे, जिससे कारोबार में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा वालों को उन्नति मिलेगी। धन की कमी दूर होगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह गोचर लाभदायक रहेगा। छठे भाव में गोचर होने से मंगल और सूर्य का प्रभाव जातकों को शत्रुओं पर विजय दिलाएगा। रोग और ऋण से सुरक्षा प्रदान करेगा। कर्ज से मुक्ति मिलेगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि में रूचक राजयोग का निर्माण होने से कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। घर में खुशी का माहौल रहेगा। हालांकि, ढैय्या के कारण गुस्सा अधिक आएगा, जिससे जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

मीन राशि

मीन राशि के लिए भी यह गोचर लाभदायक रहेगा। मंगल का यह गोचर धन लाभ कराएगा। भाग्य सहायक होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि और खर्च होगा।नौकरी-पेशा वालों को उन्नति और व्यापार में लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय उत्तम होने वाला है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, IBC24 किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें।)

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers