This line of the hand gives immense wealth, no shortage of money in life

बेशुमार दौलत दिलाती है हाथ की ये रेखा, कभी नहीं होती धन की कमी, कहीं आपके हथेली में भी तो नहीं

बेशुमार दौलत दिलाती है हाथ की ये रेखा, कभी नहीं होती धन की कमी : This line of the hand gives immense wealth, no shortage of money in life

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:46 PM IST, Published Date : June 2, 2022/6:21 pm IST

This line of hand gives immense wealth हस्तरेखाशास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ पर बनने वाली रेखाओं से का संबंध उसके जीवन में होने वाली घटनाओं से होता है। हथेली पर बनी रेखाओं से भी व्यक्ति के भाग्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है। हथेली पर बनी रेखाएं व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में भी जानकारी देती हैं। व्यक्ति की हाथ पर कई रेखाएं होती हैं जो इशारा करती हैं कि व्यक्ति जीवन में कितना धन कमाएगा। कुछ भाग्यशाली लोगों के हाथों में कुछ ऐसी विशेष रेखाएं होती हैं जो इशारा करती हैं कि व्यक्ति भविष्य में बहुत धन-संपत्ति कमाएगा। आइए जानते हैं कि वो कौन सी रेखाएं हैं जो व्‍यक्ति को जल्‍द ही अमीर बना देती हैं।

Read more : संगीत जगत को एक और बड़ा झटका, संतूर वादक पद्म श्री भजन सोपोरी का निधन 

मालामाल कर देती हैं हाथ की ये रेखाएं

This line of hand gives immense wealth हस्‍तरेखा शास्‍त्र में हाथ की कुछ रेखाओं, निशानों, आकृतियों, पर्वतों को बेहद शुभ बताया गया है। ये रेखाएं जिन लोगों के हाथ में हों, उन्‍हें मालामाल कर देती हैं।

– जिन जातकों की हथेली में गुरु, शुक्र, चंद्रमा और बुध पर्वत अच्‍छी तरह उभरे हुए हों, उनके हाथ में राजलक्ष्मी योग बनता है। यह योग जातक को कम उम्र में ही ढेर सारी धन-दौलत का मालिक बनाता है।

Read more :  छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन

– जिन लोगों के हाथ में भाग्‍य रेखा चंद्र पर्वत से निकल रही हो, ऐसे लोग न केवल खूब धन-दौलत पाते हैं, बल्कि ख्‍याति भी पाते हैं। ऐसे लोगों का धार्मिक कार्योा में भी रुझान होता है।

– दुर्लभ ही लोगों के हाथ में एक से ज्‍यादा भाग्य रेखाएं होती हैं। इन जातकों का यदि शनि ग्रह भी अच्‍छा फल दे तो ये लोग जीवन में अपार धन, सुख-समृद्धि पाते हैं। इन्‍हें हर काम में सफलता मिलती है। कह सकते हैं कि किस्‍मत इन पर पूरी तरह मेहरबान रहती है।

– जिन जातकों के हाथ में भाग्‍य रेखा, जीवन रेखा से निकले तो वे लोग भी अपार धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं। इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

Read more :  लापरवाह कर्मचारियों पर बड़ी कार्रवाई, 40 को किया गया बर्खास्त, 101 का वेतन काटने का आदेश 

– वहीं जिन लोगों के हाथ में ध्‍वज, चक्र, स्‍वास्तिक, कमल, मछली जैसे शुभ निशान हों, वे लोग भी बेहद भाग्‍यशाली होते हैं। इन लोगों पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा होती है। इन लोगों को अपने जीवन में खूब धन-वैभव-ऐश्‍वर्य मिलता है। ये लोग किसी बड़े पद पर पहुंचते हैं।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। IBC24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।)