Plant this plant in home for lot of money

Vastu Tips For Wealth: घर में सौभाग्य लाता है ये पौधा, आज ही ले आएं घर, छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा

Vastu Tips For Wealth: घर में सौभाग्य लाता है ये पौधा, आज ही ले आएं घर, छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा

Edited By :   Modified Date:  February 9, 2023 / 06:06 AM IST, Published Date : February 9, 2023/6:06 am IST

नई दिल्ली। Vastu Tips For Wealth : वास्तु शास्त्र में एक ऐसे पौधे का जिक्र है जिसके प्रभाव से बिगड़े काम बनने लगते है, इसे घर में लगाने से धन की कभी कमी नहीं होती। वैसे तो पेड़-पौधे घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ वास्तुदोष को भी बेहतर बनाते हैं। सावन, भादो में वृक्षारोपण करना सबसे अच्छा समय माना जाता है। हिंदू धर्म में कुछ पेड़-पौधें पूज्यनीय माने गए हैं। उन्ही में से एक है मयूर शिखा का पौधा। इस पौधें के घर में होने से भाग्य हमेशा साथ देता है, लेकिन इसके लिए आपको सही दिशा का ज्ञान होना बेहद जरुरी है।

Read More : 17 साल की नाबालिग से बार-बार दुष्कर्म करता रहा कांस्टेबल, मामले का खुलासा होने पर सामने आई चौंकाने वाली बात

मयूरशिखा पौधे के लाभ

धन की समस्या

मयूरशिखा पौधे के फूल मोर की शिखा के समान दिखाई देते हैं। बेंगनी रंग के ये फूल मखमल की तरह होते हैं। इसे मोरग भी कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसे घर में लगाने के बाद कभी दरिद्रता नहीं आती। साथ ही धन संबंधी समस्याओं का निवारण हो जाता है।

सकारात्मक ऊर्जा

Vastu Tips For Wealth : वास्तु के मुताबिक, ये पौधा घर के वास्तुदोष दूर करने के लिए बहुत लाभकारी माना गया है। इसके घर में होने से घर की सुंदरता के साथ सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होती है। कहा जाता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जाता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है।

Read More : Aaj Ka Rashifal: सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

बुरी शक्ति

वास्तु के अनुसार मयूरशिखा का पौधा घर के प्रवेश द्वार पर लगाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती। इससे घर के सदस्यों का स्वास्थ भी बेहतर बना रहता है।

पितृदोष

कुंडली में पितृदोष है तो इसे घर की उत्तर दिशा में लगाना शुभ रहेगा। मान्यता है इससे पिृत दोष के प्रभाव कम होते हैं। परिवार में खुशहाली आती है और मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें