Weekly horoscope February 25 to March 2: इस सप्ताह ​कितना साथ देगा आपका भाग्य; यहां देखें साप्ताहिक राशिफल |

Weekly horoscope February 25 to March 2: इस सप्ताह ​कितना साथ देगा आपका भाग्य; यहां देखें साप्ताहिक राशिफल

Weekly horoscope February 25 to March 2: इस सप्ताह 25 फरवरी से 2 मार्च तक आपकी किस्मत कैसी रहेगी? इस साप्ताहिक राशिफल में जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए राशिफल।

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2024 / 12:14 PM IST, Published Date : February 25, 2024/12:12 pm IST

Weekly horoscope February 25 to March 2:  इस सप्ताह 25 फरवरी से 2 मार्च तक आपकी किस्मत कैसी रहेगी? इस साप्ताहिक राशिफल में जानें मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए राशिफल।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

आपको ऐसा महसूस हो सकता है जैसे ब्रह्मांड आपकी परीक्षा ले रहा है। और आप कर रहे हैं। अपनी आंतरिक शक्ति के भंडार में गहराई से उतरें और जानें कि आप अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती पर काबू पाने में सक्षम हैं। बस कुछ ही बाधाओं को पार करना है और आप अपनी इच्छित सफलता की ओर बढ़ रहे हैं। अधीरता के दौरों से सावधान रहें। अपनी कुंठा दूसरों पर न निकालें. इसके बजाय कुछ तेज कार्डियो और गहरी सांस लेकर ऊर्जा को मुक्त करें। एक उभरता हुआ रिश्ता ख़त्म हो सकता है। या फिर आपको पता चल सकता है कि किसी विशेष व्यक्ति के साथ आपकी कोई समानता नहीं बची है। बस आप स्वयं बनें और सही लोग आपको ढूंढ लेंगे। अपने आहार पर ध्यान दें, खासकर यदि यह हाल ही में जंक फूड से भरा हो। आपको आने वाले दिनों में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए पोषण की आवश्यकता है।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

दूसरों को दोष देना आसान है. जवाबदेही लेना ही सच्चा मार्ग है। अपने भीतर झाँकें और देखें कि यदि आप चाहते हैं कि स्थिति सुचारू रूप से चले तो क्या बदलाव की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर कोई अपने रवैये या व्यवहार से आपको निराश कर सकता है। या हो सकता है कि आप घर में अपने प्रियजनों के साथ बहुत अधिक झगड़ने लगें। एक बार फिर, दूसरों से बदलाव की उम्मीद न करें, उनके साथ बातचीत करते समय एक अलग रास्ता अपनाएँ। एकल लोगों को इस अवधि में सही व्यक्ति मिल सकता है और सगाई की घोषणा की जा सकती है। छात्र अपना मन बना लेते हैं कि उन्हें किस विषय में विशेषज्ञता हासिल करनी है, या वे अपनी स्ट्रीम भी बदल सकते हैं। पैसों के मामले में देरी दिखती है लेकिन आगे अच्छी चीजों के वादे के साथ। वहाँ पर लटका हुआ।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

याद रखें कि आपके बड़ों ने आपको क्या सिखाया है। पीढ़ियों से चली आ रही अतीत की परंपराओं और अनुष्ठानों के साथ फिर से जुड़ने का समय। कोई गुरु प्रकट हो सकता है. या तो आप कार्यस्थल पर युवा आत्माओं का पोषण और प्रशिक्षण करना चुनें। या फिर आपको कोई ऐसा शिक्षक मिलता है जो अपने बुद्धिमान शब्दों से आपका मार्गदर्शन करता है। अपने दोस्तों और परिवार के प्रति बहुत अधिक आलोचनात्मक होने से बचें, परिस्थितियों को देखते हुए हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है। ध्यान आपके जीवन में गहरी अंतर्दृष्टि लाता है। क्या अब किसी बुरी आदत को हमेशा के लिए छोड़ने का समय आ गया है? या क्या यह आपके स्वयं के आध्यात्मिक विकास के बारे में अधिक ध्यान देने का समय है। वित्तीय रूप से एक ऐसा दौर शुरू होता है जहां आपको अपनी बचत को व्यवस्थित और समेकित करने की आवश्यकता हो सकती है।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

प्रचुरता आपके चारों ओर है। और भले ही आप इसे तुरंत नोटिस न करें, आप कई मायनों में धन्य हैं। उन सभी चीजों को देखें जो सही चल रही हैं, न कि केवल उन चीजों को देखें जिन्हें सुधारने की आवश्यकता है। काम के मामले में स्वतंत्र, आत्मनिर्भर दृष्टिकोण ही आगे बढ़ने का सबसे अच्छा तरीका प्रतीत होता है। आप इस चरण में अपना खुद का उद्यम शुरू करना भी चुन सकते हैं। या यदि व्यवसाय में हैं, तो एक नया उत्पाद या सेवा लॉन्च करें जिसमें बहुत लाभदायक होने का वादा हो। जब आपके जीवन में अन्य लोगों की बात आती है, तो सलाह मांगें लेकिन अपने बेहतर निर्णय को सुनें। स्वास्थ्य मामलों में लगातार सुधार दिख रहा है और आप अपने जीवन के बारे में जितना बेहतर महसूस करेंगे, चीजें उतनी ही बेहतर होंगी।

Weekly horoscope February 25 to March 2

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

पैसों से जुड़े सभी मामले सुलझाने का समय आ गया है। लंबित बिल, गुम दस्तावेज़, निवेश, आप इसका नाम बताएं। अब आप जितने अधिक संगठित होंगे, आने वाले सप्ताहों में आप उतने ही अधिक शांति में रहेंगे। अपने घाटे में कटौती करें, किसी भी पुराने ऋण को चुकाने पर काम करें और जब तक आप परिदृश्य के बारे में पूरी तरह से आश्वस्त न हों तब तक वित्तीय जोखिम लेने से बचें। रिश्तों में भी इस समय ज्यादा भोला न बनना ही बुद्धिमानी होगी। हो सकता है कि कोई आपके साथ छेड़छाड़ कर रहा हो। या इससे भी बदतर, बस आपकी उदारता का फायदा उठाना। यात्रा की योजना को अंतिम रूप दिया जा सकता है। जब तक आप सचेत रहते हैं तब तक स्वास्थ्य संबंधी मामले अच्छे रहते हैं। जब तक चीजें स्पष्ट न हो जाएं तब तक पैसा उधार लेने या उधार लेने से बचें।

कन्या (23 अगस्त-22 सितंबर)

हो सकता है कि आपके जीवन में बहुत कुछ चल रहा हो। काम की मांगें और परिवार की मांगें आपको हर दिशा में खींच सकती हैं, जिससे आप अभिभूत और भ्रमित हो जाएंगे कि क्या करें और क्या न करें। अपनी प्राथमिकताओं को सुलझाने और चीजों को एक समय में एक कदम आगे बढ़ाने पर काम करने के लिए आपको बस थोड़ी शांति और सुकून की जरूरत है। अपनी भावनाओं को अपना मार्गदर्शक बनने दें। वास्तविकता की जाँच करें और चीज़ों को देखें कि वे क्या हैं, न कि वह जो आप चाहते हैं कि वे हों। आपको उस बड़े विचार की खोज करते रहने की आवश्यकता नहीं है; आपके पास वह है जो आपको चाहिए। किसी युवा व्यक्ति के साथ दृढ़ निश्चय के साथ व्यवहार करना पड़ सकता है। कोई लंबित बिल मंजूर हो सकता है। एक चिकित्सीय बीमारी ठीक होने के लक्षण दिखाती है। धीमा करें और प्रक्रिया पर भरोसा करें।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

ईमानदारी सबसे अच्छी नीति है। और सच बोलने की सबसे अच्छी बात यह है कि एक बार जब आप इसे बोल देते हैं, तो आपको कुछ भी याद रखने की ज़रूरत नहीं होती है। किसी असहज स्थिति के लिए आपको पूरी तरह से पारदर्शी होने की आवश्यकता हो सकती है। वफादारी का परीक्षण किया जा सकता है क्योंकि आपको पता चलता है कि टीम का कोई सदस्य उतना समर्पित नहीं है जितना वे दिखाई देते हैं। या आपको एहसास होता है कि आपको मूर्ख बनाया गया है। आगे बढ़ने और वैकल्पिक समाधान खोजने का समय आ गया है। एक गुप्त प्रशंसक अपनी सच्ची भावनाओं को प्रकट कर सकता है या आप अपने साथी के बारे में गहरी समझ हासिल कर सकते हैं। आप प्रयोग करने या नई चीज़ें आज़माने के मूड में हो सकते हैं, पीछे न हटें। एक नया आहार या कसरत व्यवस्था आपको पसंद आ सकती है, बस उस पर कायम रहें और परिणाम दिखाई देंगे।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

उकसाने पर 10 तक गिनें। बोलने से पहले सोचो। शांत रहना एक महाशक्ति है और आने वाले दिन किसी ट्रोल या धमकाने वाले के सामने शांत रहने में आपकी परीक्षा ले सकते हैं। एक छोटी सी असहमति बड़े विवाद में बदल सकती है। या हो सकता है कि कोई आपकी प्रतिक्रिया को अच्छी तरह से न ले। तय करें कि कौन सी लड़ाइयाँ लड़ने लायक हैं और किन्हें नज़रअंदाज कर देना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। करियर में बाधाओं के लिए सहनशीलता और दूसरे व्यक्ति के प्रति थोड़ी दया की आवश्यकता होती है। अभी छोड़ना कोई विकल्प नहीं है. एक उभरती हुई नई दोस्ती अचानक कुछ समय के लिए शांत हो सकती है। उन्हें जगह दें और वे फिर से जुड़ जाएंगे। स्वास्थ्य संबंधी मामले तब तक अच्छे रहेंगे जब तक आप खुद पर दबाव न डालने या अतिउत्साह न लेने के प्रति सावधान रहें।

Weekly horoscope February 25 to March 2

धनु (नवंबर 22- दिसंबर 21)

कुछ रुकावटों के बाद चीजें फिर से सुचारू हो जाती हैं। जिस प्रोजेक्ट ने वादा दिखाया वह सिरदर्द बन गया। या हो सकता है कि आपको टीम में हर किसी के अहं से निपटना पड़े। शांत रहें, ध्यान केंद्रित रखें और छोटी-छोटी निराशाओं से यह विश्वास न होने दें कि चीजें नहीं होने वाली हैं। आलोचकों को नजरअंदाज करना पड़ सकता है। वे आपको नहीं जानते और न ही यह जानते हैं कि आप जहां हैं वहां तक ​​पहुंचने के लिए आपने कितनी मेहनत की है। सिंगल लोगों के लिए रोमांस करीब आ सकता है। हार न मानें और सुनिश्चित करें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। बस एक सलाह, जब आप दूसरों के जीवन में बदलाव लाने में व्यस्त हों, तो अपने आध्यात्मिक विकास के लिए समय निर्धारित करना न भूलें।

मकर (22 दिसंबर-जनवरी 19)

तर्क और स्पष्ट सोच को अपना मार्गदर्शक बनने दें। कोई भी रुख अपनाने से पहले अपने तथ्य स्पष्ट कर लें। पैसों और काम के मामलों पर थोड़ा शोध करने से मदद मिलेगी। आपको किसी वकील या किसी ऐसे व्यक्ति से परामर्श लेने की आवश्यकता हो सकती है जो चीजों को अपने तरीके से जानता हो। कार्यस्थल पर, बॉस आपकी क्षमता को पहचानना शुरू कर देता है और हो सकता है कि वह आपकी भूमिका और जिम्मेदारियों का विस्तार करना चाहता हो। किसी आगामी परियोजना के लिए आपके बहुत अधिक समय की आवश्यकता हो सकती है इसलिए सुनिश्चित करें कि आपने अपना समय व्यवस्थित कर लिया है। घरेलू मोर्चे पर आप एक नए घर की तलाश शुरू कर सकते हैं, या अपने रहने की जगह का विस्तार करने पर विचार कर सकते हैं। अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है, और आप जानते हैं, केवल आप ही इसे पूरा कर सकते हैं। बस अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें।

कुंभ (जनवरी 20-फरवरी 18)

चीजें धीरे-धीरे सही होने लगेंगी। आपकी मेहनत और धैर्य पर ध्यान दिया जाने लगता है। व्यवसाय फल देने लगे हैं। लेकिन अभी आपको यात्रा को लेकर थोड़ा और धैर्य रखने की जरूरत है। घरेलू मोर्चे पर भी, आपको अपने रहने की जगह को अव्यवस्थित करने या उसका नवीनीकरण करने का मन हो सकता है। पुराने और क्षतिग्रस्त को छोड़ें और अपनी अलमारियाँ साफ़ करें। सकारात्मक बदलाव आपके सामने हैं, लेकिन अभी जल्दबाजी करने के बजाय छोटे-छोटे कदम उठाने पर ध्यान केंद्रित करें। विवाहित जोड़ों को साझा करने और बंधन में बंधने के लिए एक साथ अधिक गुणवत्तापूर्ण समय बिताने की आवश्यकता हो सकती है। बच्चों को थोड़े अधिक प्रोत्साहन की आवश्यकता हो सकती है। चीज़ों को सुलझाने और आशावादी बने रहने के लिए एक अच्छा चरण। अच्छी चीजे आ रही है।

मीन (फरवरी 19-मार्च 20)

आपका कार्यभार अचानक तीन गुना हो सकता है। या फिर आपको पता चलता है कि आप एक समय सीमा चूक गए हैं और काम पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। काम की माँगें बढ़ सकती हैं। और यदि आप एक छात्र हैं, तो आपके अनुमान से कहीं अधिक तैयारी करनी है। संगठित होने और व्यवस्थित तरीके से काम करने का समय है। स्पष्ट लक्ष्य निर्धारित करें और यदि आवश्यक हो, तो दूसरों से आपकी सहायता करने के लिए कहें। एक रिश्ता सह-निर्भरता में बदल सकता है। या आप उस मित्रता से विमुख हो सकते हैं जो विषैली होती जा रही है। प्रकृति में बिताया गया समय शांति और उपचार लाता है। वित्तीय रूप से अच्छी खबर, बोनस, वेतन वृद्धि की उम्मीद करें या आपको कुछ ऐसा पैसा मिल सकता है जिसके बारे में आप भूल गए हैं।

read more:  PM Modi Inaugurates ‘Sudarshan Setu’ : पीएम मोदी ने जनता को दी बड़ी सौगात, किया ‘सुदर्शन सेतु’ का उद्घाटन

read more: Railway Latest News: टल गया बड़ा रेल हादसा.. बिना लोको पायलट 100 किमी/घंटे की रफ्तार से दौड़ी मालगाड़ी.. वीडियों देखकर नहीं होगा यकीन