Ladli Bahna Yojana Application Form Date

लाडली बहना योजना! इस दिन से भरे जाएंगे आवेदन पत्र, ये दस्तावेज होंगे मान्य, हर महीने आएंगे 1हजार रुपए

Ladli Bahna Yojana Application Form Date : महिला एवं बाल विकास द्वारा 5 मार्च से लाडली बहना योजना की शुरूआत की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2023 / 05:52 PM IST, Published Date : February 22, 2023/5:52 pm IST

Ladli Bahna Yojana Application Form Date : भोपाल। मध्यप्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। उन्होंने प्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना के बाद लाड़ली बहना योजना शुरू करने की घोषणा की है। प्रदेश में महिला एवं बाल विकास द्वारा 5 मार्च से लाडली बहिना योजना का शुरू किया जा रहा है।

read more : चार दिन काम और तीन दिन आराम वाला फॉर्मूला हुआ लागू, कंपनी और कर्मचारियों के काम पर पड़ रहा ऐसा असर 

 

Ladli Bahna Yojana Application Form Date : सीएम शिवराज सिंह चौहान 5मार्च को समारोह पूर्वक इस योजना का शुभारंभ करेंगे। इसी दिन से पात्र महिलाओं के आवेदन पत्र दर्ज करने की प्रक्रिया आरंभ होगी। सभी वर्गों की महिलाएं इस योजना के लिए पत्र हैं। जो महिला आयकर दाता नहीं है वह इस योजना के लिए पात्र हैं। जिस परिवार के पास 5 एकड़ से कम जमीन है एवं विवाहित और अविवाहित महिलाएं योजना के लिए पात्र होंगी।

 

 

इस योजना के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत

Ladli Bahna Yojana Application Form Date : आवेदन पत्र साथ समग्र आईडी, मूल निवासी प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, बैंक पासबुक की प्रथम पृष्ठ की फोटो कॉपी जिसमें बैंक खाता और आईएफएससी का अंकन हो देना आवश्यक है। आय प्रमाण पत्र के लिए स्वघोषित आय का घोषणा पत्र मान्य होगा।

read more : पाकिस्तान के जेल में बिताया 5 साल अब लौटा घर, बेटे से लिपटकर खूब रोई मां, जाने क्या हुआ था राजू के साथ

Ladli Bahna Yojana Application Form Date : लाडली बहना योजना के आवेदन पत्र भरवाने के जिए प्रत्येक गांव तथा शहरी क्षेत्र के वार्डों में 5मार्च से शिविर लगाये जाएंगे। इस योजना से पात्र महिला को हर महीने एक हजार रूपए की राशि उनके बैंक खाते में दी जाएगी। प्रारंभिक तौर पर यह योजना पांच वर्षों के लिए लागू की गयी है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers