Pradhan Mantri Awas Yojana: अब इन लोगों को भी मिलेगा पक्का और सस्ता मकान, सीएम का बड़ा ऐलान | Pradhan Mantri Awas Yojana Haryana

Pradhan Mantri Awas Yojana: अब इन लोगों को भी मिलेगा पक्का और सस्ता मकान, सीएम का बड़ा ऐलान

Pradhan Mantri Awas Yojana Haryana: सीएम ने अपने प्रदेशवासियों को इस नए साल में एक शानदार तोहफा दिया है। सरकार उपलब्ध करा रही पक्के मकान..

Edited By :   Modified Date:  January 15, 2024 / 07:31 PM IST, Published Date : January 15, 2024/7:31 pm IST

Pradhan Mantri Awas Yojana Haryana: हरियाणा। सीएम ने अपने प्रदेशवासियों को इस नए साल में एक शानदार तोहफा दिया है। सीएम ने जनसंवाद के दौरान विकास कार्यों का पिटारा खोला है। मुख्यमंत्री ने जन संवाद के दौरान लोहड़ी पर्व के मौके पर जरीफाबाद के स्कूली बच्चों को सरकारी बस और गांव में विकास कार्यों की सौगात दी। सीएम की विशेष पहल से अब इन बच्चों को अपने गांव जरीफाबाद से मंजूरा स्कूल तक पैदल नहीं जाना पड़ेगा। यह सेवा स्कूली बच्चों की छुट्टियां समाप्त होने के तुरंत बाद 16 जनवरी से शुरू हो जाएगी।

Read more: Sharvari Wagh: एक्ट्रेस ने डीप नेक ब्लाउज में गिराई हुस्न की बिजलियां, देखें हॉट फोटोज

सरकार उपलब्ध करा रही पक्के मकान

जन संवाद कार्यक्रम में गांव की महिला सरपंच संतोष देवी द्वारा गांव में ड्रेन का नवीनीकरण, शमशान घाट का पक्का रास्ता, गांव में पंचायती जमीन से इंद्रपैलेस तक खेत के रास्ते को पक्का करना, पुस्तकालय का नवीनीकरण तथा विभिन्न समुदायों की चौपाल के नवीनीकरण करवाने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई।

मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत द्वारा रखी गई लगभग सभी मांगों को पूरा करने की घोषणा की। इसी प्रकार से गांव में गरीब लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान बनवाने की मांग सरपंच द्वारा रखी गई। इस मांग को भी स्वीकार करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री आवास योजना बनाई जा रही है जिसके तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लोगों को हरियाणा सरकार पक्के मकान उपलब्ध करवाएगी।

Read more: मंगलवार के दिन इन पांच राशि वालों की खुलने वाली है किस्मत, मिलेगा भाग्य का साथ, बढ़ेगा बैंक बैलेंस… 

सीएम ने सौंपा प्रमाण पत्र

Pradhan Mantri Awas Yojana Haryana: जन संवाद कार्यक्रम गांव के 6 लोगों के लिए उस समय वरदान साबित हुआ जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मौके पर ही उनकी पेंशन लागू करने के निर्देश दिए। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने तत्परता दिखाते हुए तुरंत प्रभाव से पेंशन लागू कर दी और उनको मुख्यमंत्री के कर कमलों से पेंशन लागू होने के प्रमाण पत्र भी वितरित करवाए। इन लाभार्थियों में गुरमीत सिंह, संतोख सिंह, पूर्ण सिंह, मान कौर, कर्म चंद तथा नकली राम के नाम शामिल हैं। इस मौके पर नगर निगम महापौर, रेनू बाला गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं अधिकारी मौजूद रहे।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे