UPSC CSE Admit Card 2022 – Prelims Hall Ticket Download |

UPSC CSE Admit Card 2022 – Prelims Hall Ticket Download

UPSC CSE Admit Card 2022 : यूपीएससी सीएसई प्रवेश पत्र 2022 उपलब्ध कराएगा। इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in है

Edited By :   Modified Date:  December 18, 2022 / 06:47 PM IST, Published Date : December 18, 2022/6:47 pm IST

UPSC CSE Admit Card 2022 : सिविल सेवा के लिए प्रारंभिक परीक्षा देश भर के सभी परीक्षा केंद्रों पर अस्थायी रूप से 05 जून 2022 को आयोजित की जाएगी। सिविल सेवा परीक्षा में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए, संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी सीएसई प्रवेश पत्र 2022 उपलब्ध कराएगा। इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in है। हम आपको इस लेख में UPSC CSE Prelims Admit Card 2022 की घोषणा के संबंध में नवीनतम जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

UPSC CSE Admit Card 2022

यूपीएससी सीएसई एडमिट कार्ड 2022 अपनी संबंधित आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह तक जारी किया जाएगा। संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारियों से 15 मई 2022 को यूपीएससी सिविल सेवा प्रवेश पत्र 2022 जारी करने की उम्मीद है, हालांकि , अधिकारियों द्वारा यूपीएससी प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2022 रिलीज की तारीख के संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गई है। निम्नलिखित लेख में यूपीएससी सीएसई हॉल टिकट के लिए एक सीधा लिंक है और इसे डाउनलोड करने में आपकी मदद करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका है।

जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स में उपस्थित होने के लिए पंजीकरण किया है, वे यूपीएससी सीएसई हॉल टिकट 2022 को यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर www.upsconline.nic.in एडमिट के प्रकाशन के बाद यूपीएससी सीएसई एडमिट कार्ड 2022 जारी होने के बाद डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे। कार्ड 2022। पूरे भारत से कई उम्मीदवारों ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने के लिए आवेदन किया है। यदि आप यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने वाले उम्मीदवारों में से एक हैं तो आप भी यूपीएससी 2022 हॉल टिकट की उत्सुकता से खोज कर रहे हैं।

www.upsconline.nic.in 2022 CSE Admit Card 2022

अभी तक, संघ लोक सेवा आयोग ने यह घोषणा नहीं की है कि सीएसई प्रीलिम्स के लिए एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा। www.upsc.gov.in 2022 एडमिट कार्ड की घोषणा के बाद सभी व्यक्तियों को संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और www.upsc.gov.in सीएसई हॉल टिकट 2022 को डाउनलोड और प्रिंट करने के लिए आवश्यक गतिविधियां करनी होंगी। इस साल की शुरुआत में, संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा में शामिल होने और सभी चयन प्रक्रियाओं को उत्तीर्ण करके भारतीय प्रशासनिक सेवा या भारतीय वन सेवा में भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आमंत्रित किया था।

उन आवेदकों के लिए जो सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में उपस्थित होने जा रहे हैं, यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक हॉल टिकट को डाउनलोड और प्रिंट करना अनिवार्य है और इसे एक फोटो पहचान पत्र, जैसे आधार कार्ड या पैन के साथ संबंधित परीक्षा केंद्र में लाना अनिवार्य है। कार्ड। CSE प्रीलिम्स COVID-19 महामारी की चौथी लहर की आशंका के बीच आयोजित की जाएगी, इसलिए उम्मीदवारों को SARS-CoV-2 के संबंध में दिशा-निर्देशों के साथ संबंधित परीक्षा केंद्र का दौरा करने की आवश्यकता है। परीक्षा शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले, उम्मीदवारों को परीक्षा स्थल पर पहुंचना चाहिए।

ध्यान दें कि किसी को भी परीक्षा में बैठने की अनुमति तब तक नहीं दी जाएगी जब तक कि उनके पास www.upsconline.nic.in एडमिट कार्ड की एक प्रिंटेड कॉपी न हो, इसलिए upsc.gov.in 2022 कॉल लेटर की कई प्रतियां ले जाना सुनिश्चित करें।

UPSC CSE Admit Card Download

UPSC CSE प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2022 कैसे डाउनलोड करें?

UPSC प्रीलिम्स 2022 एडमिट कार्ड को डाउनलोड और प्रिंट करने का तरीका जानने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें, और www.upsconline.nic.in 2022 एडमिट कार्ड को डाउनलोड या प्रिंट करना सीखें।

चरण 1. संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.upsconline.nic.in है।
चरण 2. संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर, आपको सीएसई प्रीलिम्स 2022 ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा, विकल्प पर टैप करें और आपको दूसरे पेज पर भेज दिया जाएगा।
चरण 3. आपको अपनी साख दर्ज करनी होगी, जैसे कि आपका आवेदन संख्या और पासवर्ड। UPSC CSE हॉल टिकट 2022 को अनुरोधित विवरण दर्ज करके और सबमिट विकल्प पर क्लिक करके डाउनलोड और प्रिंट किया जा सकता है।
इसलिए, हमने UPSC CSE एडमिट कार्ड 2022 को डाउनलोड करने और प्रिंट करने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ली है। इस लेख को पढ़ने के बाद, यदि आपके पास अन्य UPSC प्रीलिम्स हॉल टिकट के बारे में कोई प्रश्न या प्रश्न हैं, तो कृपया नीचे टिप्पणी करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, हम उत्तर देने का प्रयास करेंगे। आपके सभी प्रश्न और प्रश्न जल्द से जल्द।

 
Flowers