After PUBG, TikTok will return, this trick is adopted to avoid the ban...

PUBG के बाद TikTok की होगी वापसी , बैन से बचने के लिए अपनाई ये Trick…

After PUBG, TikTok will return, this trick is adopted to avoid the ban : दो साल से बैन चल रहे कई चाइनीज एप्स की जल्द ही देश में वापसी हो सकती है। वापसी की राह में फिलहाल मोबाइल गेम पबजी और TikTok का नाम सबसे आगे आ रहा है। ये दोनो एप्स बैन से पहले देश में ...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 7, 2022/5:46 am IST

Comeback of Tiktok in India नई दिल्ली । दो साल से बैन चल रहे कई चाइनीज एप्स की जल्द ही देश में वापसी हो सकती है। वापसी की राह में फिलहाल मोबाइल गेम पबजी और TikTok का नाम सबसे आगे आ रहा है। ये दोनो एप्स बैन से पहले देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर थे। पबजी की वापसी तो हो गई है लेकिन इसका विधिवत रुप से कमबैक करना बाकी है। कई सारे गेमिंग ऐप आए लेकिन पबजी का स्थान नहीं ले पाए। यही बात TikTok ऐप के लिए लागू होती है। चिंगारी, मौज, लाइक और ना जाने कितने शॉट्स वीडियो बनाने वाले ऐप देश में लांच हुए लेकिन कोई भी ऐप TikTok की जगह नहीं ले पाया।

यह भी पढ़े : यहां के पूर्व CM की अचानक बिगड़ी तबीयत, इस अस्पताल में कराया गया भर्ती… 

TikTok की पैरेंट कंपनी ByteDance भारत में पार्टनर की तलाश कर रही हैं। इन्हीं पार्टनर के जरिए TikTok वापसी की तैयारी कर रहा है और यही पार्टनर TikTok को री-लॉन्च करने में मदद करेंगे। यही पार्टनर नए कर्मचारियों की वैकेंसी करेंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक ByteDance भारत में वापसी के लिए Hiranandani ग्रुप के साथ बात कर रही है। इस ग्रुप का डाटा सेंटर का बिजनेस है जो कि Yotta इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशन के नाम से चलता है। रिपोर्ट में एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से यह भी कहा गया है कि बाइटडांस ने अभी तक वापसी को लेकर सरकार से संपर्क नहीं किया है। यदि वाकई TikTok की वापसी होती है तो उसे भारत सरकार के नियमों के मुताबिक काम करना होगा और डाटा सेंटर भारत में रखना होगा।

यह भी पढ़े :  जियो ने बढ़ाया इस सस्ते प्लान का दाम, ग्राहकों की जेब में मारी जबरदस्त सेंध, इन यूजर्स पर पड़ेगा असर…