भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी: मुख्यमंत्री यादव |

भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी: मुख्यमंत्री यादव

भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी: मुख्यमंत्री यादव

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 07:03 PM IST, Published Date : April 18, 2024/7:03 pm IST

भोपाल, 18 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बृहस्पतिवार को विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस बार छिंदवाड़ा सहित राज्य की सभी 29 लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करेगी।

वह यहां भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार आलोक शर्मा के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

यादव ने कहा कि किसी ने कल्पना नहीं की थी कि 2014 में भाजपा बहुमत की सरकार चलाएगी।

उन्होंने कहा, ‘दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी ने पहले साबित किया था कि पार्टी अपने दम पर सरकार बना सकती है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब इसे आगे ले जा रहे हैं।’

यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के लोग बहुत उदार हैं क्योंकि उन्होंने 2014 में भाजपा को 27 सीट प्रदान की और उसके बाद 2019 में 28 सीट दीं। उन्होंने कहा कि इस बार जनता छिंदवाड़ा में भी भाजपा को जीत दिलाने में मदद करेगी।

पिछले लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 29 सीट में से छिंदवाड़ा सीट पर भाजपा को कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन शेष 28 सीट पर भाजपा ने अच्छे अंतर से जीत हासिल की। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा में 2019 में उनके बेटे नकुलनाथ ने जीती थी।

कांग्रेस और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं के भाजपा में आने का जिक्र करते हुए यादव ने उनकी तुलना दूध में घुलने वाली चीनी से की और कहा कि यह भगवा पार्टी का अनोखा गुण है।

यादव ने कहा, ‘भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने कार्यकर्ताओं के कारण दुनियाभर में जानी जाती है।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी एक बार फिर भोपाल सीट रिकॉर्ड अंतर से जीतेगी। इस सीट पर सात मई को चुनाव होगा। तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में कांग्रेस ने भोपाल सीट जीती थी। हालांकि, यह 1989 से यह सीट भाजपा के पास है, और वह इसे रिकॉर्ड अंतर से जीतती रही है।

2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भोपाल सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को 3.64 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया था।

भाजपा की सागर सीट से उम्मीदवार लता वानखेड़े और भिंड सीट से उम्मीदवार संध्या राय के नामांकन पत्र दाखिल करते समय मुख्यमंत्री यादव भी उनके साथ थे। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

भाषा दिमो संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)