छिंदवाड़ा की जनता ‘बाहरी’ को बाहर करेगी और स्थानीय उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेगी: यादव |

छिंदवाड़ा की जनता ‘बाहरी’ को बाहर करेगी और स्थानीय उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेगी: यादव

छिंदवाड़ा की जनता ‘बाहरी’ को बाहर करेगी और स्थानीय उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करेगी: यादव

:   Modified Date:  April 12, 2024 / 07:17 PM IST, Published Date : April 12, 2024/7:17 pm IST

भोपाल, 12 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि छिंदवाड़ा की जनता ने आगामी लोकसभा चुनाव में ‘बाहरी’ को बाहर करने और स्थानीय उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने का मन बना लिया है।

भाजपा ने छिंदवाड़ा जिला इकाई के अध्यक्ष विवेक बंटी साहू को छिंदवाड़ा से कांग्रेस के मौजूदा सांसद नकुल नाथ के खिलाफ मैदान में उतारा है, जहां से उनके पिता कमल नाथ नौ बार जीत चुके हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ”छिंदवाड़ा कांग्रेस का गढ़ नहीं है। कांग्रेस की समस्या यह है कि वह केवल एक ही परिवार के उम्मीदवार को मैदान में उतारती है लेकिन इस बार, छिंदवाड़ा के लोगों ने बाहरी व्यक्ति को बाहर भेजने और स्थानीय उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने का फैसला किया है।”

यादव एक समारोह में उपस्थित थे जहां पूर्व कांग्रेस विधायक पारुल साहू और छिंदवाड़ा जिला पंचायत के उपाध्यक्ष अमित सक्सेना अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि एक तरफ पार्टी ने राम मंदिर निर्माण का विरोध किया और प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया तथा दूसरी ओर, वह चुनाव में जीत के लिए ‘दुआ’ मांग रही है।

यादव ने राजगढ़ से चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस बयान की भी आलोचना की कि वह 400 लोगों को नामांकन दाखिल करने के लिए प्रयास कर रहे थे ताकि चुनाव मतपत्र के माध्यम से हो।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘इससे पता चलता है कि वह (सिंह) चुनाव में अपनी हार का बहाना ढूंढ रहे हैं, जो निश्चित है। लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।’

पिछले सप्ताह राजगढ़ में अपने अभियान के दौरान, सिंह ने कहा था कि यदि लगभग 400 उम्मीदवार चुनाव लड़ते हैं तो मतपत्रों के माध्यम से चुनाव कराया जा सकता है, क्योंकि प्रत्येक ईवीएम में प्रति निर्वाचन क्षेत्र नोटा सहित अधिकतम 384 उम्मीदवार हो सकते हैं।

नोटा सहित कुल 16 उम्मीदवार एक ‘बैलेट यूनिट’ पर उपस्थित हो सकते हैं और 24 ऐसी इकाइयों को एक साथ नियंत्रण इकाई से जोड़ा जा सकता है, इससे अधिक नहीं।

यादव ने कहा, ”हम निश्चित रूप से लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएंगे।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रभावित होकर बुद्धिजीवियों समेत कई लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

भाषा दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)