Twitter down after Elon Musk announcement

Elon Musk के ऐलान के बाद ट्विटर डाउन, यूजर्स को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

Twitter down after Elon Musk announcement : आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, अब तक ट्विटर के साथ समस्याओं की लगभग 4,000

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2023 / 11:31 AM IST, Published Date : July 2, 2023/11:31 am IST

नई दिल्ली : Twitter down after Elon Musk announcement : ट्विटर वैश्विक स्तर पर डाउन हो गया। इसके बाद हजारों यूजर्स ने शिकायत की कि ट्विटर उनके ट्वीट को रीफ्रेश नहीं कर रहा है। एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद यह तीसरी बार है जब ट्विटर डाउन हुआ है। कुछ यूजर्स अपनी परेशानी के बारे में दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सूचनाओं को शेयर कर रहे हैं। इसके बाद ही मस्क ने ट्विटर पर पोस्ट पढ़ने की लिमिट लगाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Raza Murad: फिल्मों के इस दिग्गज खलनायक का है ‘श्रीराम’ से खास कनेक्शन, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान 

एलन मस्क के नए फरमान के बाद डाउन हुआ ट्विटर

एलन मस्क ने ट्विटर के यूजर्स के लिए नया फरमान जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने तीन नए नियमों के बारे में बताया है। मस्क ने यूजर्स के लिए ट्विटर पर पोस्ट को पढ़ने की सीमा तय कर दी है। अब सत्यापित यूजर अपने खाते से प्रतिदिन 6000 पोस्ट देख या पढ़ पाएंगे। वहीं, असत्यापित यूजर मात्र 600 पोस्ट ही अपने अकाउंट से देख पाएंगे। जबकि, नए-नए असत्यापित खाते वाले यूजर एक दिन में 300 पोस्ट ही देख और पढ़ पाएंगे। एलन मस्क ने कहा कि यह अस्थायी व्यवस्था है जिसे बड़े पैमाने पर डाटा चोरी और सिस्टम में हेरफर को रोकने के लिए लागू किया गया है।

अब तक 4,000 रिपोर्टें लॉग

Twitter down after Elon Musk announcement : आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, अब तक ट्विटर के साथ समस्याओं की लगभग 4,000 रिपोर्टें लॉग की गई हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के हजारों यूजर्स को Cannot Retrieve Tweets और Rate Limit Exceeded Error Message लिखा एरर मैसेज देखने को मिल रहा है।

पहले भी आ चुकी है समस्या

बता दें कि ट्विटर डाउन होने की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले 6 मार्च को ट्विटर को कई गड़बड़ियों का सामना करना पड़ा, क्योंकि लिंक ने काम करना बंद कर दिया। कुछ यूजर लॉग इन करने में असमर्थ थे और कुछ के लिए इमेज लोड नहीं हो रही थी। फरवरी में भी ट्विटर की सर्विस घंटों डाउन रही थी जिसमें यूजर्स न तो डायरेक्ट मैसेज पढ़ पा रहे थे और न ही पोस्ट अपडेट कर पा रहे थे।

यह भी पढ़ें : दरगाह-मंदिर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, भारी पुलिस बल की तैनाती

बीते साल भी आई थी परेशानी

Twitter down after Elon Musk announcement : बीते साल 16 अक्टूबर को भी ऐसी ही दिक्कत आई थी। भारतीय समय के अनुसार करीब 7 बजे सोशल साइट ट्विटर ठप हो गई थी। ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉग इन करने में दिक्कत हो रही थी। कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था। कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉग इन तो कर पा रहे थे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें