WhatsApp has banned more than 19 lakh accounts, do you also do this

WhatsApp ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट्स, क्या आप भी करते हैं ये काम?

WhatsApp has banned more than 19 lakh accounts : WhatsApp ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट्स, क्या आप भी करते हैं ये काम?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 2, 2022/12:00 pm IST

नई दिल्ली ।  WhatsApp has banned 19 lakh accounts :  देश का हर चौथा शख्स आज के समय में WhatsApp यूज करता है। प्रतिदिन की जरुरत की तरह आज के टाइम के टाइम के लोग WhatsApp को यूज करते हैं। बातचीत से लेकर संदेश और निमंत्रण आज के जमाने में WhatsApp के जरिए होता है। इस ऐप के प्रति लोगों की निर्भरता बढ़ती जा रही है। लोगो अपने कई जरुरी कगजात भी WhatsApp में स्टोर करके रखते है, अब तो फोन पे और गूगल पे की तरफ वाट्सऐप से भी आप पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more :  जल्द निपटा ले सारे काम, IMD ने दी चेतावनी, इन राज्यों में होगी भारी बारिश… 

WhatsApp has banned 19 lakh accounts :  ऐसे समय में यदि कोई आपका WhatsApp बैन कर दे तो, आपकी सांसे अटक जाएगी। सही कह रहे है ना अगर आप नीचे दिए गए बातों का पालन नहीं करेंगे WhatsApp कंपनी आपको हमेशा के लिए बैन कर देगी। ऐसा में इसलिए कह रहा हूं क्यूकि WhatsApp ने एक वैलिड रीजन के चलते 19 लाख से ज्यादा अकाउंट्स बैन कर दिए हैं। तो चलिए उन वैलिड रीजन के बारें में बात करते है जिसके चलते 19 लाख से ज्यादा अकाउंट्स बैन किए गए हैं।

Read more :  राजपाल यादव की बढ़ी मुश्किलें, लाखों की धोखाधड़ी करने का आरोप, जा सकते है जेल ! 

ना करे ये काम

WhatsApp has banned 19 lakh accounts :  वॉट्सऐप ने पहले ही साफ कर दिया है कि उसके प्लेटफॉर्म पर कंपनी की पॉलिसी और गाइडलाइन्स फॉलो नहीं करने वाले यूजर्स को बैन किया जाता है। ऐप उन यूजर्स के अकाउंट बैन करता है, जो गलत जानकारी, फेक न्यूज या अनवेरिफाईड मैसेज फॉर्वर्ड करते हैं। इस तरह की चीजों को रोकने के लिए ऐप कई दूसरे कदम भी उठाता है। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ऐसे मैसेज को भी मार्क करता है, जो कई बार फॉर्वर्ड किए गए होते हैं। अब आपको ऐप पर ऐसे मैसेज के साथ मल्टीपल टाइम्स फॉर्वर्ड का लेबल मिलेगा।

Read more :  WhatsApp ने बैन किए 19 लाख से ज्यादा अकाउंट्स, क्या आप भी करते हैं ये काम? 

WhatsApp के स्पोकपर्सन ने बताया कि पिछले महीने यानी मई में ऐप ने 19 लाख से ज्यादा वॉट्सऐप अकाउंट्स को बैन किया है। ‘IT Rules 2021 के अनुसार हमने मई 2022 के लिए लेटेस्ट रिपोर्ट जारी कर दी है। इस यूजर सेफ्टी रिपोर्ट में यूजर्स की शिकायतों और उन पर लिए गए एक्शन की डिटेल्स शामिल हैं।

और भी है बड़ी खबरें…